×

Shikhar Dhawan Net Worth: टीम इंडिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार हैं गब्बर, जानिए कुल नेटवर्थ

Shikhar Dhawan Net Worth: टीम इंडिया के सबसे रईस क्रिकेटरों में शिखर धवन का नाम शुमार हैं। पिछले दस साल से टीम इंडिया में अपनी बल्लेबाज़ी धाक जमाए गब्बर के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने कमाई में भी सभी को पीछे छोड़ दिया।

Suryakant Soni
Published on: 27 Jun 2023 3:30 AM GMT
Shikhar Dhawan Net Worth: टीम इंडिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार हैं गब्बर, जानिए कुल नेटवर्थ
X
Shikhar Dhawan Net Worth (Pic Credit: Google Image)

Shikhar Dhawan Net Worth: टीम इंडिया के सबसे रईस क्रिकेटरों में शिखर धवन का नाम शुमार हैं। पिछले दस साल से टीम इंडिया में अपनी बल्लेबाज़ी धाक जमाए गब्बर के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने कमाई में भी सभी को पीछे छोड़ दिया। हालांकि पिछले काफी समय से धवन टीम इंडिया में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धवन को एशियाई गेम्स में टीम इंडिया की कप्तानी का जिम्मा मिल सकता हैं। चलिए जानते हैं शिखर धवन की कितनी हैं कुल नेटवर्थ...

सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार हैं गब्बर:

टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शिखर धवन का नाम शामिल हैं। उन्होंने भारत को कई मैच अपने दम पर जितवाए हैं। धवन की काफी फैन फॉलोविंग हैं। आईपीएल में भी उनका जलवा देखने को मिलता हैं। बीसीसीआई और आईपीएल से पिछले कई सालों में धवन ने बंपर कमाई की हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ वर्तमान समय में धवन सबसे अधिक ब्रांड वैल्यू वाले खिलाड़ी हैं। उनकी हर महीने कमाई करोड़ों रूपये में बताई जाती हैं।

इतने करोड़ हैं शिखर धवन की नेटवर्थ:

टीम इंडिया के दिग्गज ओपनर शिखर धवन ने पिछले कुछ सालों में आईपीएल और विज्ञापन से करोड़ों में कमाई की हैं। साल 2013 में टीम इंडिया के लिए धवन ने पहला मुकाबला खेला था। उसके बाद से दिन-रात उनकी कमाई बढ़ती चली गई। धवन की कुल नेटवर्थ की अगर बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार धवन हर महीने करोड़ों में कमाई करते हैं। शिखर धवन की नेटवर्थ 96 करोड़ रुपये के आसपास है। उनकी कमाई का मोटा हिस्सा आईपीएल के कॉन्ट्रेक्ट से आता है।

धवन कई ब्रैंड्स का करते हैं प्रचार-प्रसार:

टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ की देश में काफी फैन फॉलोविंग हैं। इसका फायदा उनको कमाई में भी होता हैं। धवन ने पिछले कुछ सालों में कई बड़े ब्रैंड्स का प्रचार-प्रसार किया हैं। इससे उनकी कमाई में दोगुना फायदा हुआ। रिलायंस जियो, नेरोलेक पेंट्स, म्युचुअल फंड्स सही है, ड्रीम 11, फीवर एफएम, एरियल जैसे ब्रैंड्स से धवन ने कॉन्ट्रैक्ट किया हुआ हैं। जिनके जरिये उन्हें करीब 30 लाख हर महीने कमाई होती हैं।

दिल्ली में धवन का शानदार घर:

बता दें धवन अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्ख़ियों में रहे हैं। कुछ समय पहले उनके तलाक की ख़बरें भी सामने आई थी। धवन ने दिल्ली में अपना एक आलिशान घर बना रखा हैं। जिसकी कीमत 6 करोड़ रूपये बताई जाती हैं। इसके अलावा उनका मुंबई और गुरुग्राम में भी प्रॉपर्टी हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story