×

शोएब अख्तर ने कर दिया बहुत बड़ा खुलासा, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में हिंदुओं...

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की टीम में शामिल रहे एक हिन्दू खिलाड़ी को लेकर बहुत बड़ा और चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया हिंदू था इस वजह से उसके साथ भेदभाव होता था।

Dharmendra kumar
Published on: 26 Dec 2019 5:05 PM GMT
शोएब अख्तर ने कर दिया बहुत बड़ा खुलासा, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में हिंदुओं...
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की टीम में शामिल रहे एक हिन्दू खिलाड़ी को लेकर बहुत बड़ा और चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया हिंदू था इस वजह से उसके साथ भेदभाव होता था।

शोएब अख्तर ने एक चैट शोम में यह खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि टीम के खिलाड़ी कनेरिया को लेकर ये तक कहते थे कि वो दानिश कनेरिया के साथ खाना क्यों खाते हैं? उनका यह वीडियो वायरल हो रहा है। बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया है।

यह भी पढ़ें…बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने की सुप्रीम कोर्ट से ये बड़ी मांग, कहा- मस्जिद…

अख्तर ने कहा कि मेरे करियर में झगड़ा जो दो-तीन बंदों से हुआ। जब उन्होंने करांची, पेशावर और पंजाब की बात की तो मुझे बहुत गर्मी आती थी। यार कोई हिन्दू है न, वो खेलेगा। उसी हिन्दू ने टेस्ट सीरीज जिताई।

शोएब के यह बात कहते ही चैट शो में मौजूद डॉक्टर रियाज ने कहा कि दानिश कनेरिया ने जिताई। इसके बाद शोएब ने कहा कि बात खुल जाएगी, लेकिन बता दूं कि कुछ खिलाड़ी ने मुझसे कहा कि ये (दानिश) यहां से खाना क्यों ले रहा है? मैंने उनसे कहा कि मैं तुम्हें यहां से उठाकर बाहर फेंक दूंगा। कप्तान होगे, तुम अपने घर के। वो तुम्हें 6-6 विकेट लेकर दे रहा है। इंग्लैंड में दानिश और शमी ने ही हमें सीरीज जिताई थी।



यह भी पढ़ें…राहुल के वीडियो पर BJP का पलटवार, कहा- कोई ज्ञान नहीं है, ले‍किन…

आगे पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि दानिश हिंदू था। इसलिए उसके साथ नाइंसाफी हुई। कुछ खिलाड़ी को तो इस बात पर ऐतराज था कि वो हमारे साथ खाना क्यों खाता है?

इसी चैट शो में मौजूद राशिद लतीफ ने कहा कि यूसुफ योहाना को भी ड्रेसिंग रूम में काफी परेशान किया जता था, क्योंकि वो ईसाई थे। जब तक वह इस धर्म में थे उन्हें परेशान किया जाता रहा। हालांकि बाद में उन्होंने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और मोहम्मद यूसुफ बन गए।

यह मामला ऐसे समय में सामने आया है जब भारत में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बवाल मचा हुआ है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story