×

World Cup 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ श्रेयस अय्यर और केएल राहुल कर सकते है वापसी

World Cup 2023 के पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे से भारत घरेलू सत्र की शुरुआत करेगा। विश्व कप से पहले, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

Yachana Jaiswal
Published on: 4 Aug 2023 11:18 AM GMT (Updated on: 4 Aug 2023 9:53 AM GMT)
World Cup 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ श्रेयस अय्यर और केएल राहुल कर सकते है वापसी
X
Shreyas Iyyer and KL Rahul(Pic Credit-Social Media)

World Cup 2023 : एशिया कप 2023 में अब केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी मुश्किल है। हालांकि, ये दोनों स्टार बल्लेबाज भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के जरिए अपनी वापसी करें सकेगे। तीन मैचों की सीरीज आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए एक तौर पर उनके ऑडिशन के रूप में भी काम करने वाली है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के मुताबिक, वर्तमान में, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल अभी भी पूरी तरह फिट नहीं हैं। जिन्हें इस कारण 30 अगस्त से 17 सितंबर तक चलने वाले एशिया कप टूर्नामेंट में शामिल नहीं किया गया है।

सूत्रों के अनुसार, केएल और श्रेयस दोनों के सोशल मीडिया पर अपनी फिटनेस पर अपडेट पोस्ट करने के बावजूद बीसीसीआई को इन खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं है। बीसीसीआई ने किसी भी खिलाड़ी को इंटरनेशनल मैच में जल्दबाजी न करने की सलाह दी है। अगर वे पूरी तरह से ठीक हो जाते हैं, तभी वे इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के दावेदार हो सकते हैं। ऐसे में सितंबर में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में उनकी वापसी की उम्मीद की जा रही है।

राहुल और अय्यर की गैर मौजूदगी टीम को खलते देखी गई है।वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खेली गई, तीन मैचों की वनडे सीरीज में भाग लेने वाले ज्यादातर खिलाड़ी पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाली छह टीमों के साथ खेलेंगे। मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और गेंदबाज जसप्रित बुमराह की वापसी के साथ, गेंदबाजी में कुछ बदलाव होंगे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

भारत के घरेलू सत्र 2023-24 में 16 इंटरनेशनल मैच फाइनल हैं, जिनमें पांच टेस्ट, तीन वनडे और आठ टी20 इंटरनेशनल मैच शामिल हैं।ऑस्ट्रेलिया टीम के टूर से घरेलू सत्र की शुरुआत होगी। वर्ल्ड कप से पहले, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज मोहाली, इंदौर और राजकोट में खेली जाएगी। 50 ओवर के वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज़ के लिए वापस आएगा, जो 23 नवंबर को विजाग में शुरू होगा और 3 दिसंबर को हैदराबाद में फाइनल होगा।

केएल राहुल की जगह ले रहा ये खिलाड़ी

केएल राहुल दौड़ में हो सकते हैं, लेकिन ऐसा लग रहा है कि इशान किशन एशिया कप और वर्ल्ड कप दोनों के लिए विकेटकीपर के रूप में अपनी जगह पक्की कर रहे हैं। ईशान का टीम इण्डिया के लिए योगदान मैनेजमेंट को शुरुआती लाइनअप चुनने के लिए प्रेरित कर रहा है। अगर रोहित शर्मा शुरुआती प्लेइंग 11 में फिर से शामिल होते है तब शुरुआती इशान और रोहित पहले बल्लेबाजी करेंगे, साथ ही शुभमन गिल, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों में ओपनिंग की थी। लेकिन ये खिलाड़ी मिडल क्रम में भी खेल सकता है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story