×

श्रीलंका ने तीसरे वनडे में अफगानिस्तान को 9 विकेट से दी मात, 2-1 से की सीरीज अपने नाम

SL vs AFG 3rd ODI: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को तीसरे वनडे में हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच बुधवार को तीसरा वनडे मुकाबला खेला गया। जिसमें श्रीलंका ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

Suryakant Soni
Published on: 7 Jun 2023 3:54 PM GMT
श्रीलंका ने तीसरे वनडे में अफगानिस्तान को 9 विकेट से दी मात, 2-1 से की सीरीज अपने नाम
X
SL vs AFG 3rd ODI (Pic Credit: Google Image)

SL vs AFG 3rd ODI: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को तीसरे वनडे में हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच बुधवार को तीसरा वनडे मुकाबला खेला गया। जिसमें श्रीलंका ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। सीरीज के पहले मैच में जीत के साथ शुरुआत करने वाली अफगानिस्तान टीम को लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनकी पूरी टीम 116 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद श्रीलंका ने यह मुकाबला 9 विकेट से अपने नाम कर लिया।

अफगानिस्तान को 9 विकेट से दी मात:

अफगानिस्तान के कप्तान का तीसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला गलत साबित हुआ। श्रीलंका के गेंदबाज़ों ने कमाल की बल्लेबाज़ी करते हुए मेहमान टीम को मात्र 22 ओवर में 116 रनों पर ढेर कर दिया। इसके बाद श्रीलंका के बल्लेबाज़ों ने दमदार बल्लेबाज़ी करते हुए एक विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। 116 रन बनाने के बाद ऑलआउट हो गई। अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 23 रन मोहम्मद नबी ने बनाए। जबकि श्रीलंका के लिए दुष्मंथा चमीरा ने 4 विकेट लिए।

निसांका-करुणारत्ने ने जड़े अर्धशतक:

श्रीलंका के बल्लेबाज़ों का इस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। श्रीलंका के लिए ओपनर बल्लेबाज़ पाथुम निसांका ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ों करते हुए 34 गेंद में 51 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के जड़े। करुणारत्ने ने इस मैच में 45 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौके जमाये। ये उनके वनडे करियर का 8वां अर्धशतक है। पाथुम निशंका के रूप में श्रीलंका को एकमात्र झटका लगा।

अफगानिस्तान की दूसरी हार:

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अफगानिस्तान को पहले मुकबले में शानदार जीत मिली। एक समय लग रहा था कि श्रीलंका की टीम को इस सीरीज में हार का सामना करना पड़ सकता हैं। लेकिन इसके बाद श्रीलंकन खिलाड़ियों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। सरे वनडे में टीम को 132 रन से बड़ी हार मिली। सीरीज 1-1 से बराबर था। अब तीसरे मुकाबले में श्रीलंका ने 9 विकेट से जीत हासिल की।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story