×

अफगानिस्तान को लगा तगड़ा झटका, बैक इंजरी के चलते श्रीलंका के खिलाफ पहले दो मैचों से बाहर हुए राशिद खान

Tags:

Suryakant Soni
Published on: 1 Jun 2023 11:56 AM GMT
अफगानिस्तान को लगा तगड़ा झटका, बैक इंजरी के चलते श्रीलंका के खिलाफ पहले दो मैचों से बाहर हुए राशिद खान
X
Rashid Khan SL vs AFG ( Pic Credit: Google Image)

Rashid Khan SL vs AFG: आईपीएल 2023 में जलवा बिखेरने के बाद सभी खिलाड़ी अपने-अपने देश की टीम से जुड़ गए हैं। इस सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले स्पिनर राशिद खान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। गुजरात टाइटंस के इस स्टार खिलाड़ी को लोअर बैक इंजरी की समस्या से जूझना पड़ रहा हैं। इससे अफगानिस्तान की टीम को तगड़ा झटका लगा हैं। स्पिनर राशिद खान अब श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले अफगानिस्तान टीम के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा हैं।

राशिद खान की इंजरी पर आया ये अपडेट:

बता दें आईपीएल में गुजरात की तरफ से खेलते हुए राशिद खान को लोअर बैक इंजरी की समस्या से जूझना पड़ा। अब अफ़ग़ान टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी हैं। इसमें राशिद खान पहले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे। इसको लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपडेट देते हुए बताया कि ''राशिद खान मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और वो श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में वापसी कर सकते हैं।''

2 जून से शुरू होगी तीन मैचों की वनडे सीरीज:

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच शुक्रवार (2 जून) से तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जायेगा। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 जून को खेला जायेगा। बता दें अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का तीनों मैच हंबनटोटा में खेले जाएंगे। इस सीरीज में अफगानिस्तान ने कप्तानी का जिम्मा हश्मतुल्लाह शहीदी को सौंपा हैं। दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक वनडे सीरीज देखने को मिल सकती हैं।

आईपीएल 2023 में दिखाया अपना जलवा:

राशिद खान को दुनिया का सबसे बेहतरीन टी-20 स्पिनर माना जाता हैं। उन्होंने टी-20 क्रिकेट के इतिहास में 500 से अधिक विकेट चटकाए हैं। इस बार आईपीएल में भी उनका जलवा खूब देखने को मिला। उन्होंने गुजरात टाइटंस को फाइनल में पहुँचने में अपना बड़ा योगदान दिया। वो मोहम्मद शमी के बाद आईपीएल 2023 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने। जबकि स्पिनर्स में उन्होंने सबसे अधिक विकेट चटकाए। राशिद खान ने 17 मैचों में 8.24 की इकॉनमी से 27 विकेट अपने नाम किया हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story