×

Hardik Pandya: क्या हार्दिक पंड्या हैं टेस्ट मैच के बूस्टर डोज, सुनें दादा ने उनको लेकर क्या बोला

Hardik Pandya: टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार के बाद पूर्व क्रिकेटरों की बयानबाज़ी सामने आ रही है। ऐसे में अब पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। गांगुली ने टीम इंडिया के टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर भी बड़ी बात कहीं है।

Suryakant Soni
Published on: 14 Jun 2023 10:12 AM GMT (Updated on: 14 Jun 2023 10:48 AM GMT)
Hardik Pandya: क्या हार्दिक पंड्या हैं टेस्ट मैच के बूस्टर डोज, सुनें दादा ने उनको लेकर क्या बोला
X
Hardik Pandya (Pic Credit: Google Image)

Hardik Pandya: टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार के बाद पूर्व क्रिकेटरों की बयानबाज़ी सामने आ रही है। ऐसे में अब पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। गांगुली ने टीम इंडिया के टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर भी बड़ी बात कहीं है। पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के अनुसार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार से जल्दबाज़ी करना और किसी निष्कर्ष पर पहुंचा सही नहीं होगा। इस हार के बाद टीम इंडिया की काफी आलोचना हुई है, लेकिन गांगुली का मानना है कि टीम इंडिया का भविष्य का उज्जवल नज़र आ रहा है।

भारत के टेस्ट के लिए पर्याप्त खिलाड़ी: गांगुली

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने कहा कि ''किसी एक हार से कभी बड़ा बदलाव करने की जरुरत नहीं पड़ती। टीम इंडिया के पास इस समय हर फॉर्मेट में के लिए पर्याप्त खिलाड़ी मौजूद हैं। भारत के पास विराट और पुजारा जैसे स्टार खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं। अभी उनके पास काफी लंबा समय हैं। वो टीम को अगले कुछ सालों में काफी मजबूत बना सकते हैं। इसके अलावा टीम इंडिया में खेलने के लिए कई युवा खिलाड़ी भी लाइन में नज़र आ रहे हैं। भविष्य में भी भारतीय टीम का क्रिकेट में कोई टीम मुकाबला नहीं कर पायेगी।

हार्दिक पण्ड्या टेस्ट मैच के बूस्टर डोज:

इसके अलावा गांगुली ने टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को लेकर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि ''मुझे उम्मीद हैं कि ये हार्दिक पंड्या सुन रहे होंगे। मैं उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहता हूँ। वो टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में बूस्टर डोज साबित होंगे। जिस हालात से टीम इंडिया गुज़र रही हैं पंड्या उसमें सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं। बता दें हार्दिक पंड्या चोट के कारण टेस्ट क्रिकेट से बाहर हो गए थे।

काफी समय से टेस्ट से दूर पंड्या:

बता दें भले ही पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने हार्दिक पंड्या की टेस्ट के लिए पैरवी की हैं। लेकिन उन्हें टेस्ट क्रिकेट से दूर हुए काफी समय बीत चुका हैं। पंड्या ने अपने अब तक के क्रिकेट करियर में सिर्फ 11 टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया हैं। जिसमें उन्होंने एक शतक भी जड़ा था। लेकिन अभी वो अपना ध्यान वनडे और टी-20 क्रिकेट में लगाना छह रहे हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story