×

IPL 2020, SRH vs KXIP: हैदराबाद की शानदार जीत, पंजाब को 69 रनों से हराया

आईपीएल के 13वें सीजन का 22वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच खेला गया।सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से हरा दिया।

Newstrack
Published on: 8 Oct 2020 1:50 PM GMT
IPL 2020, SRH vs KXIP: हैदराबाद की शानदार जीत, पंजाब को 69 रनों से हराया
X
आईपीएल के 13वें सीजन का 22वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच खेला जा रहा है।

दुबई: आईपीएल के 13वें सीजन का 22वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रनों से हरा दिया।

दोनों टीमों के आंकड़े

आईपीएल रिकॉर्ड की बात की जाए तो सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अब तक (2013-2019) 14 मुकाबले खेले गए हैं। सनराइजर्स ने 10, जबकि पंजाब को 4 में जीत मिली है।



ये भी पढ़ें...अमेरिका युद्ध को तैयार: अब चुप नहीं बैठेगा ये देश, होगी भयानक जंग

किंग्स इलेवन का मजबूत पक्ष है उसकी सलामी जोड़ी। कप्तान केएल राहुल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने दो अर्धशतक और एक शतक जड़े हैं, जबकि मयंक अग्रवाल एक शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं। इन दोनों ने अब तक बल्लेबाजी में मुख्य जिम्मेदारी निभाई है।

तो वहीं निकोलस पूरन भी अच्छी भूमिका में नजर आ रहे हैं, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल अब तक नहीं चले हैं। अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद किंग्स इलेवन को अपनी निराशाजनक गेंदबाजी की वजह से हार का सामना करना पड़ा है। मोहम्मद शमी को छोड़ दिया जाए तो उसका कोई भी अन्य गेंदबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उसके गेंदबाज 223 रनों के स्कोर का बचाव नहीं कर सके। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बीते मैच में उसने 178 रनों का लक्ष्य देने के बावजूद दस विकेट से हार का सामना किया।

ये भी पढ़ें...LPG के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर: अब जान लें ये नियम, आपको होगा फायदा

अब सनराइजर्स का सामना करना है, जिसके शीर्ष क्रम में जॉनी बेयरस्टो, डेविड वॉर्नर, मनीष पांडे और केन विलियमसन जैसे दमदार बल्लेबाज हैं। ये सभी किंग्स इलेवन के गेंदबाजों की कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

सनराइजर्स को रविवार को मुंबई इंडियंस ने 34 रनों से हरा दिया। मध्यक्रम की नाकामी की वजह से सनराइजर्स ने पहले दो मैच गंवाए थे। ऐसे में एक ऑलराउंडर की जगह विलियमसन को अंतिम एकादश में रखना पड़ा, जिससे उसका मध्यक्रम मजबूत हो गया।

कप्तान वॉर्नर को ऐसे में पांचवें गेंदबाज के विकल्प के तौर पर युवा अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद पर भरोसा दिखाना पड़ा। इससे उसको फायदा भी मिला और उसने लगातार दो मैच जीते।

ये भी पढ़ें...कांप उठा अपराधी: 80 करोड़ों की संपत्ति पर तगड़ा झटका, नहीं बचेंगे राम सिंह यादव

तो वहीं मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो जाने से टीम को तगड़ा झटका लगा है। भुवनेश्वर की गैरमौजूदगी में सनराइजर्स का आक्रमण कमजोर हो गया है। टी नटराजन को छोड़कर संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल ने खूब रन दिए हैं।

समद ने भी रन लुटाए हैं और ऐसे में वॉर्नर को मुंबई के खिलाफ विलियमसन से गेंदबाजी करानी पड़ी थी। ऐसी स्थिति में किंग्स इलेवन के खिलाफ मैच में नटराजन और स्पिनर राशिद खान पर काफी दबाव होगा

सनराइजर्स के पास अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी और वेस्टइंडीज के फैबियन एलेन को अंतिम एकादश में रखने का विकल्प मौजूद है, लेकिन उन्हें टीम में रखने पर विलियमसन को बाहर बैठाना होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story