×

स्टीव स्मिथ ने मचाया धमाल, इन दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अपने शतक और अर्धशतक के इस कारनामे ने से कई दिग्गजों को पीछे छोड़ चुके हैं। इन्होंने इस कारनामे से जैक कैलिस, विराट कोहली, रिकी पोंटिंग, एलन बॉर्डर, एलिस्टेयर कुक, सचिन तेंदुलकर और कुमार संगाकारा से भी आगे निकल चुके हैं।

Shraddha Khare
Published on: 10 Jan 2021 6:45 AM GMT
स्टीव स्मिथ ने मचाया धमाल, इन दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे
X
स्टीव स्मिथ ने मचाया धमाल, इन दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे photos (social media)

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई तेज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भारत के साथ हो रहे सिडनी मैच में शानदार पारी खेल रहे हैं। आपको बता दें कि भारत के साथ हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में दूसरी पारी में स्टीव स्मिथ ने अर्धशतक लगाकर कई दिग्गजों से आगे निकल गए हैं। यह धुरंधर एक ही टेस्ट मैच में शतक और अर्धशतक लगाने का यह कारनामा 10 बार कर चुके हैं।

स्टीव स्मिथ ने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अपने शतक और अर्धशतक के इस कारनामे ने से कई दिग्गजों को पीछे छोड़ चुके हैं। इन्होंने इस कारनामे से जैक कैलिस, विराट कोहली, रिकी पोंटिंग, एलन बॉर्डर, एलिस्टेयर कुक, सचिन तेंदुलकर और कुमार संगाकारा से भी आगे निकल चुके हैं। भारत - ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे टेस्ट मैच की पहली पारी में स्टीव स्मिथ ने 131 रन और दूसरी पारी में 81 रन की जीत दर्ज की।

इन दिग्गजों ने बनाए 7 बार शतक और अर्धशतक

दुनिया के महानतम ऑलराउंडर्स के रूप में जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस ने यह कारनामा 9 बार किया है। आपको बता दें कि इंग्लैंड के जाने माने खिलाड़ी एलिस्टेयर कुक ने यह कारनामा 8 बार एक ही मैच में शतक और अर्धशतक लगा चुके हैं। इसके अलावा एलन बॉर्डर, विराट कोहली, रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर और कुमार संगाकारा ने एक ही मैच में 7 शतक और 7 अर्धशतक लगाए हैं।

यह भी पढ़ें…IND vs AUS: 88 साल के इतिहास में टीम इंडिया ने छठी बार बनाया ये रिकाॅर्ड

steve record

एक ही मैच में सबसे ज्यादा बार शतक, अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी

10 बार स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया )

9 बार जैक कैलिस (दक्षिण अफ्रीका)

8 बार एलिस्टेयर कुक (इंग्लैंड)

7 बार एलन बॉर्डर (ऑस्ट्रेलिया ), विराट कोहली (भारत ), रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया ), सचिन तेंदुलकर (भारत ) और कुमार संगाकारा (श्रीलंका )

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ ने सिडनी के तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 81 रन बनाए हैं। आपको बता दें कि भारत को टेस्ट मैच में जड़ेजा की कमी खली जबकि रविचंद्र अश्विन ने शार्ट गेंद फेंककर बल्लेबाजों का काम आसान किया।

यह भी पढ़ें…IND vs AUS : आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने 244 रनों पर टीम इंडिया को रोका

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story