×

खेल मंत्रालय से जुड़ी बड़ी खबर: बढ़ाई गई खेल पुरस्कारों के आवेदन की समय सीमा

खेल मंत्रालय से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। बुधवार को राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए आवेदन जमा करने की तारीख 22 जून तक के लिए बढ़ा दी है। अब रियायत के बाद वे खिलाड़ी भी अप्लाई कर सकेंगे, जिनके नाम राष्ट्रीय खेल महासंघ ने नहीं भेजे हैं या उन्हें पूर्व विजेताओं का सपोर्ट हासिल नहीं है।

Aditya Mishra
Published on: 3 Jun 2020 12:03 PM GMT
खेल मंत्रालय से जुड़ी बड़ी खबर: बढ़ाई गई खेल पुरस्कारों के आवेदन की समय सीमा
X

नई दिल्ली: खेल मंत्रालय से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। बुधवार को राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए आवेदन जमा करने की तारीख 22 जून तक के लिए बढ़ा दी है। अब रियायत के बाद वे खिलाड़ी भी अप्लाई कर सकेंगे, जिनके नाम राष्ट्रीय खेल महासंघ ने नहीं भेजे हैं या उन्हें पूर्व विजेताओं का सपोर्ट हासिल नहीं है।

जब भारत और पाक मैच के दौरान बेकाबू हो गई भीड़, फिर ऐसे कराना पड़ा खेल

हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर ये पुरस्कार हर साल की भांति इस बार भी दिए जाते हैं। एक और महत्वपूर्ण बात ये कि कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन में प्रस्तावक मिलने में होने वाली कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को स्वयं के नामांकन की परमिशन भी दे दी है।

देश की बेटियों को मिलेगा पद्म अवॉर्ड, खेल मंत्रालय ने भेजे इन 9 खिलाड़ियों के नाम

मंत्रालय की तरफ से जारी सर्कुलर में कहा गया, ‘हमने पुरस्कार योजना में अधिकारियों या व्यक्तियों की अनुशंसा पर भेजे गए आवेदन ही जमा करने का नियम खत्म कर दिया है। फॉर्म में इस हिस्से को खाली छोड़ा जा सकता है।’

बुधवार को नामांकन प्रक्रिया पूरी करने का लास्ट डे था, लेकिन अब इसकी डेड लाइन बढा दी गई। इसके साथ ही प्रक्रिया में भी रियायत दी गई है। मंत्रालय ने महामारी के कारण इस साल सिर्फ ईमेल से आवेदन मंगवाए थे।

खेल पुरस्कार आवेदन के नियमों के तहत वे ही आवेदन मान्य होते हैं, जिनके लिए राष्ट्रीय महासंघ, खेल बोर्ड या पूर्व पुरस्कार विजेताओं ने अनुशंसा की हो।

खेल मंत्रालय ने पूर्व तीरंदाज लिंबा राम के इलाज के लिए पांच लाख रुपये जारी किये

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story