×

Coronavirus: धोनी व मांजरेकर को लेकर सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, जानिए...

कोरोना वायरस ने हर चीज को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। इसने इंसान को ही नहीं, खेलों को भी प्रभावित किया है। पूरे वर्ल्ड में खेल बंद हो गए हैं और खिलाड़ी घर पर आराम फरमा रहे हैं। देश से लेकर विदेशों में कमेंट्री करने वाले पूर्व क्रिकेट कप्तान सुनील गावस्कर भी इस समय सारा समय घर पर ही बिता रहे हैं।

suman
Published on: 19 March 2020 3:10 PM GMT
Coronavirus: धोनी व मांजरेकर को लेकर सुनील गावस्कर ने  दिया बड़ा बयान, जानिए...
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने हर चीज को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। इसने इंसान को ही नहीं, खेलों को भी प्रभावित किया है। पूरे वर्ल्ड में खेल बंद हो गए हैं और खिलाड़ी घर पर आराम फरमा रहे हैं। देश से लेकर विदेशों में कमेंट्री करने वाले पूर्व क्रिकेट कप्तान सुनील गावस्कर भी इस समय सारा समय घर पर ही बिता रहे हैं। वो हाल में बल्लेबाज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रद्द हुई वनडे सीरीज के बाद से घर पर ही है। वह घर पर ही वीडियो देख रहे हैं। इसके साथ ही वह खूब सो कर समय बिता रहे है। इसी दौरान एक इंटरव्यू दिया है । इस इंटरव्यू में बहुत क्रिकेट से जुडी़ बहुत सी बातों पर चर्चा की है..

यह पढ़ें....महान क्रिकेटर ने किया संन्यास का एलान, हेल्मेट लगाकर करते थे गेंदबाजी

*एक इंटरव्यू में कहा कि वर्तमान में यह बहुत गंभीर स्थिति है और हम एक राष्ट्र के रूप में इसे हल्के में लेने का जोखिम नहीं उठा सकते। सरकार पूरी कोशिश कर रही है और हम सभी को सरकार की दी गई सलाह का पालन करना चाहिए। हमें जिम्मेदार नागरिक होना चाहिए और इस तरह हम इस वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोक सकते हैं।

*धर्मशाला में रद्द हुए मैच के बाद वे घर आ गए और उसके बाद से एक बार भी बाहर नहीं निकले हैं। उन्होने कहा कि अगर अगले कुछ सप्ताह में स्थिति में सुधार होता है, तो आइपीएल हो सकता है लेकिन क्या अन्य बोर्ड अपने खिलाड़ियों को यात्रा करने की अनुमति देंगे या नहीं, ये हमें नहीं पता। सौभाग्य से जून-जुलाई के आसपास अधिकांश टीमों को अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलना है इसलिए तब जून में आइपीएल हो सकता है।

*उन्होंनें ये भी कहा साल के आखिर में इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे के साथ ही भारतीय टीम में कुछ बदलाव हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई पिचों में उछाल हो सकती है, लेकिन नई गेंद से कुछ ओवर होने के बाद वहां बहुत अधिक दिक्कत नहीं है इसलिए बल्लेबाजी में बहुत अधिक समस्या नहीं होनी चाहिए। कूकाबूरा गेंद भी उतनी परेशान नहीं करती है इसलिए हमारे बल्लेबाजों को वहां अधिक परेशानी नहीं होनी चाहिए। निश्चित रूप से स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के टीम में आने से भारत के लिए इस बार वहां जीत हासिल करना आसान नहीं होगा। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी जसप्रीत बुमराह और हमारे गेंदबाजों पर अपना होमवर्क करें इसमें कोई शक नहीं है कि विराट एक शानदार बल्लेबाज हैं इसलिए सिर्फ एक खराब सीरीज के बाद उनकी बल्लेबाजी को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है। वह ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं और एक बार फिर से शतक लगाकर वह वापसी करेंगे।

यह पढ़ें....पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने अपनी ही टीम पर उठाये सवाल, दाऊद से है ये रिश्ता

*सुनील गावस्कर ने टी-20 विश्व कप में धौनी को लेकर कहा कि ऐसा होने की संभावना नहीं है। टीम आगे बढ़ गई है। धौनी कोई बड़ी घोषणा करने वालों में से नहीं है इसलिए मानना है कि वह शांतिपूर्वक धीरे-धीरे इस खेल से विदा ले लेंगे।

*मांजरेकर के कमेंट्री टीम में ना होने की बात पर कहा कि कमेंट्री टीम चुनने का अधिकार बीसीसीआइ का है और उन्हें लगता है कि बीसीसीआइ द्वारा निर्धारित मानक पर वह खरे नहीं उतर पाए। केवल बीसीसीआइ आपको इसका जवाब दे सकती है।

suman

suman

Next Story