×

पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने अपनी ही टीम पर उठाये सवाल, दाऊद से है ये रिश्ता

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदार और पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों पर जमकर हमला बोला है। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भी सवाल उठाये।

Ashiki
Published on: 19 March 2020 1:05 PM GMT
पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने अपनी ही टीम पर उठाये सवाल, दाऊद से है ये रिश्ता
X

नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदार और पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों पर जमकर हमला बोला है। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भी सवाल उठाये। बता दें कि दाऊद और पाकिस्तानी क्रिकेटर रहे जावेद मियांदाद आपस में समधी हैं। शायद कम ही लोगों को इस बारे में पता होगा। दाऊद इब्राहिम की बड़ी बेटी माहरुख इब्राहिम की शादी पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद के साथ 2006 में हुई थी।

हैरानी की बात यह है कि भारत के खिलाफ अक्सर जहर उगलने वाले मियांदाद ने इस बार भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ की और अपने ही देश के क्रिकेट व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। जावेद मियांदाद ने कहा, 'PCB ने घटिया प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में लंबे समय तक बरकरार रखा है।'

ये भी पढ़ें: 2.5 करोड़ नौकरियों पर खतरा: कोरोना वायरस से दुनिया भर में बढ़ सकती है बेरोजगारी

आगे जावेद मियांदाद ने कहा कि पाकिस्तान अकेली ऐसी टीम है, जिसमें खिलाड़ियों को पुराने प्रदर्शन के आधार पर सेलेक्ट किया जाता है। जावेद ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का जिक्र करते हुए कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में सीरीज के आधार पर टीम चुनी जाती है। अगर आपने पिछली सीरीज में 500 रन भी बनाए हैं तो वे इस बात को भूल जाते हैं। पाकिस्तान अकेली टीम है जिसमें एक शतक बनाने के बाद आप 10 मैच खेल सकते हैं। यही बड़ी समस्या है। जावेद मियांदाद ने कहा कि आप भारत को देखिए, टीम इंडिया में खिलाड़ी 70, 80, 100 और 200 रन बनाता है, यह है असली परफॉर्मेंस. हमारी टीम दुनिया की किसी टॉप क्लास टीम में शामिल नहीं हो सकती।

ये भी पढ़ें: वैज्ञानिकों ने खोज लिया कोरोना का राज, चीन ने ऐसे बनाया ये खतरनाक वायरस

पाकिस्तान के खिलाड़ी दूसरे देशों की टीम में शामिल होने के लायक नहीं -

मियांदाद ने कहा कि मौजूदा पाकिस्तानी टीम का कोई भी खिलाड़ी भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीम में शामिल होने लायक नहीं है। 1986 में चेतन शर्मा की गेंद पर छक्का मारकर पाकिस्तान को यादगार जीत दिलाने वाले इस दिग्गज ने कहा, 'मैं यह पूछना चाहता हूं कि पाकिस्तानी टीम में क्या कोई ऐसा खिलाड़ी है, जो भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के किसी खिलाड़ी की तरह खेलता है।

हमारे पास गेंदबाज हैं लेकिन बल्लेबाज नहीं-

मियांदाद ने कहा कि हमारा कोई भी बल्लेबाज सही नहीं है। हमारे पास गेंदबाज तो हैं लेकिन बल्लेबाज नहीं हैं। बता दें कि हाल ही में शहजाद अहमद ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो अभी भी 12 साल और क्रिकेट खेल सकते हैं। अब शहजाद अहमद पर सवाल उठाते मियांदाद ने कहा 'आप 12 साल क्यों? आप 20 साल तक खेल सकते हैं। मैं आपको गारंटी देता हूं लेकिन आपको प्रदर्शन करने की जरूरत है। अगर आप रोजाना प्रदर्शन करेंगे तो कोई भी टीम आपको ड्रॉप नहीं करेगी। जब खिलाड़ी प्रदर्शन करते हैं या दबाव में आते हैं तो ड्रॉप हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: रेलवे ने इन श्रेणियों को छोड़कर सभी टिकट किए निलंबित

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story