×

अभी-अभी रैना का सन्यास: धोनी के साथ रिटायरमेंट का एलान, फैंस को तगड़ा झटका

भारतीय क्रिकेट टीम के दो बड़े खिलाड़ियों के एलान से हड़कंप मच गया है। थोड़ी देर पहले पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने का एलान किया था तो वहीं अब सुरेश रैना ने भी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है।

Shivani
Published on: 15 Aug 2020 3:11 PM GMT
अभी-अभी रैना का सन्यास: धोनी के साथ रिटायरमेंट का एलान, फैंस को तगड़ा झटका
X
एमएस धोनी की फाइल फोटो

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के दो बड़े खिलाड़ियों के एलान से हड़कंप मच गया है। थोड़ी देर पहले पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने का एलान किया था तो वहीं अब सुरेश रैना ने भी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है। एक साथ दो खिलाड़ियों के सन्यास लेने के एलान के बाद क्रिकेट प्रेमियों में निराशा है।

सुरेश रैना ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया सन्यास

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपने ऑफिशियरल इंस्टाग्राम से आज अपने रिटायरमेंट का एलान किया। उन्होंने साथी खिलाड़ी केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, कर्ण शर्मा और मोनू सिंह के साथ एक तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन दिया- 'यह आपके साथ खेलना काफी प्यारा रहा महेंद्र सिंह धोनी। पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं। शुक्रिया भारत। जय हिंद।'

2005 से वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में किया डेब्यू

बता दें कि सुरेश रैना उत्तर प्रदेश से जुड़े हुए हैं। उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में खूब नाम कमाया है। साल 2005 से वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले रैना मिडिल ऑर्डर में तेज-तर्रार बल्लेबाजी, कामचलाऊ स्पिन गेंदबाजी और अपनी जबर्दस्त फील्डिंग के चलते काफी चर्चा में रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः पायलट का कमाल: अपनी छत पर बनाया 6 सीटर एयरक्राफ्ट, पास की पहली टेस्ट फ्लाइट

रैना ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 7000 से ज्यादा रन बनाए

रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं सुरेश टेस्ट क्रिकेट में 768 रन बनाए। इसमें एक शतक और 7 अर्धशतक शामिल रहे।

बता दें कि आज ही धोनी ने भी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने का एलान किया। उन्होंने भी इंस्टाग्राम के जरिये अपने सफर का एक वीडियो शेयर करते हुए रिटायरमेंट की जानकारी दी।

ये भी पढ़ेंः धोनी ने लिया सन्यास: क्रिकेट प्रेमियों का लगा झटका, टूटा फैंस का दिल

धोनी को खेलते देखने के लिए फैंस कर रहे इंतजार

बता दें कि धोनी पिछले साल हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर हैं। उन्होंने तब से किसी तरह का प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेला है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story