×

टीम इंडिया में जगह नहीं मिली तो गांव में बना दिया अपना ही स्टेडियम, अपना सपना किया पूरा, जानिए पूरी कहानी

T Natarajan Stadium: आईपीएल ने भारतीय क्रिकेट की रूपरेखा के खिलाड़ियों की किस्मत ही बदल दी। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में मिलने वाले बेशुमार धन से कई युवा खिलाड़ी अपने सपनों को पंख लगा रहे हैं। ऐसी ही कहानी का जिक्र आज हम आपसे करने जा रहे हैं।

Suryakant Soni
Published on: 26 Jun 2023 11:11 AM GMT
टीम इंडिया में जगह नहीं मिली तो गांव में बना दिया अपना ही स्टेडियम, अपना सपना किया पूरा, जानिए पूरी कहानी
X
T Natarajan Stadium (Pic Credit: Google Image)

T Natarajan Stadium: आईपीएल ने भारतीय क्रिकेट की रूपरेखा के खिलाड़ियों की किस्मत ही बदल दी। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में मिलने वाले बेशुमार धन से कई युवा खिलाड़ी अपने सपनों को पंख लगा रहे हैं। ऐसी ही कहानी का जिक्र आज हम आपसे करने जा रहे हैं। पंजाब किंग्स ने टी नटराजन को पहली बार 3 करोड़ में ख़रीदा था। इसके बाद उनकी यॉर्कर डालने की काबिलियत ने चयनकर्ताओं को भी हैरान किया। कुछ ही साल में उन्होंने टीम इंडिया में जगह बना ली। लेकिन उसके बाद भाग्य ने साथ नहीं दिया और चोट के कारण टीम से बाहर होना पड़ा। अब एक बार फिर टी नटराजन सुर्ख़ियों में हैं। इसके पीछे की वजह भी बेहद ख़ास हैं...

गांव में बना दिया अपना ही स्टेडियम:

आईपीएल के इस स्टार गेंदबाज़ को जब पहली बार इतनी मोटी रकम में आईपीएल में ख़रीदा गया। तभी उन्होंने गांव में बड़ी खेल अकादमी का सपना देखा था। लेकिन अब उन्होंने क्रिकेट एकेडमी के साथ एक काफी विशाल स्टेडियम का भी निर्माण करवाया हैं। यहां वो आस-पास के क्रिकेटरों को प्रशिक्षित करेंगे। उनके इस स्टेडियम का उद्धघाटन करने टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक पहुंचे। कार्तिक ने इस दौरान नटराजन के संघर्ष को सलाम करते हुए क्रिकेट एकेडमी के लिए अपनी शुभकामना दी।

टीम इंडिया में नहीं मिली जगह:

बता दें अपनी यॉर्कर गेंद के लिए मशहूर टी नटराजन को भले ही भाग्य ने सहारा नहीं दिया हो, लेकिन उन्होंने मेहनत के दम पर अपना सपना पूरा किया। टी नटराजन ने इस नए ग्राउंड का सपना जब आईपीएल में पहली बार नीलामी में ख़रीदे गए थे तब देखा था। इसके बाद आईपीएल में उनका लगातार प्रदर्शन काफी शानदार रहा हैं। अब उनको आईपीएल से मोटी कमाई होने लग गई तो उन्होंने इस स्टेडियम का निर्माण करवा दिया। 23 जून को नटराजन के इस मैदान का उद्घाटन किया गया।

कुछ ख़ास नहीं रहा इंटरनेशनल करियर:

टीम इंडिया में जगह नहीं बनाने का मलाल नटराजन को शायद हमेशा ही रहेगा। हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन में भी उनका नाम नहीं शामिल किया गया। उन्होंने साल 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पदार्पण किया था। नटराजन ने 1 टेस्ट, 2 वनडे और 4 टी-20 मुकाबले खेल हैं। नटराजन ने टेस्ट में तीन विकेट लिए हैं। इसके अलावा टी20 में 7 विकेट चटकाए हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story