बिस्तर लगाने से लेकर टॉयलट तक साफ कर रहे टीम इंडिया के क्रिकेटर

अपना बिस्तर खुद लगाना, टॉयलेट साफ करना, खाने के लिए किसी ऐप से आर्डर देना…. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम को ब्रिस्बेन में अपने होटल में ये सब करना पड़ रहा है।

Published by Monika Published: January 12, 2021 | 9:24 pm
टीम इंडिया

टीम इंडिया (file pic )

नीलमणि लाल

लखनऊ: अपना बिस्तर खुद लगाना, टॉयलेट साफ करना, खाने के लिए किसी ऐप से आर्डर देना…. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम को ब्रिस्बेन में अपने होटल में ये सब करना पड़ रहा है। ऐसा कोरोना के किसी भी खतरे के प्रति पूर्ण सुरक्षा के लिए किया जा रहा है।

अजिंक्य रहाणे के सामने सिर्फ इंजर्ड खिलाड़ियों की समस्या नहीं बल्कि ऐशो आराम के बिना रहने की दिक्कत से दो चार होना पड़ रहा है।ऑस्ट्रेलिया दौरे के अंतिम चरण में टीम रहाणे को नए नियमों का पालन करना पड़ रहा है।

ब्रिस्बेन जाने के पक्ष में नहीं थी टीम

ईएसपीए क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया के सदस्य अंतिम टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन जाने के पक्ष में नहीं थे। सबसे बड़ा कारण ये था कि खेलने के अलावा बाकी समय उनको होटल के कमरों में ही बन्द रहना था। नवम्बर में जब भारतीय टीम सिडनी पहुंची थी तब उसे दो हफ्ते के सख्त क्वारंटाइन का पालन करना पड़ा था। उस सख्ती की याद सबके ज़ेहन में थी।

ब्रिस्बेन के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई के बीच लंबी वार्ता चली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भरोसा दिलाया कि भारतीय टीम को सख्त क्वारंटाइन नहीं झेलना होगा लेकिन उनको सिर्फ गाबा स्टेडियम और अपने होटल में सीमित रहना होगा। ये भी कहा गया कि एक कॉमन रूम में टीम के सदस्य मिलजुल सकेंगे।

ये भी पढ़ें : सायना नेहवाल फिर कोरोना पॉजिटिव, थाईलैंड ओपन में खेलना मुश्किल

टीम इंडिया

हाउसकीपिंग की सुविधा नहीं

टीम जब ब्रिस्बेन में होटल पहुंची तो ये जानकर सब परेशान हो गए कि होटल में उनको हाउसकीपिंग की सुविधा नहीं मिलेगी। रूम सर्विस नहीं मिलेगी और सबको अपना काम खुद करना होगा। स्विमिंग पूल जाने को नहीं मिलेगा।

होटल में खाना – पीना भी नहीं मिलेगा। बाहर के एक कॉन्ट्रैक्टर को दोनों टीमों को खाना सप्लाई का काम दिया गया है लेकिन जो खाना दिया जाएगा वही खाना होगा। अपनी मर्जी से कुछ खाना है तो किसी फ़ूड ऐप से मंगवाना होगा।

टीम इंडिया

इस वजह से किया गया ये काम

होटल में इन स्थितियों की एक वजह ये हो सकती है कि भारतीय बोर्ड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा था कि भारतीय टीम अंतिम टेस्ट के तुरंत बाद ब्रिस्बेन से वापस उड़ान भरेगी। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस बात पर राजी हो गया होगा कि पूरी सुरक्षा के लिए बायो सिक्योर वातावरण के बाहर किसी व्यक्ति से गैर जरूरी संपर्क न होने पाए। बहरहाल, भारतीय टीम इंतजामों से संतुष्ट नहीं है क्योंकि कुछ खिलाड़ी अपने परिवार के साथ ट्रेवल कर रहे हैं।

ये भी पढ़े : IND vs AUS: इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी चोटिल, ड्रेसिंग रूम बना मिनी अस्पताल

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App