×

टीम के सेलेक्टर के लिए इन चार लोगों ने किया आवेदन, लेकिन पद है सिर्फ तीन

टीम इंडिया के सिलेक्टरों में तीन चयनकर्ताओं का कार्यकाल पूरा हो गया है वे हैं । वही भारतीय सीनियर पुरुष इंटरनैशनल टीम के सिलेक्शन टीम के 3 सदस्यों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी रविवार को है।

Monika
Published on: 15 Nov 2020 2:26 PM GMT
टीम के सेलेक्टर के लिए इन चार लोगों ने किया आवेदन, लेकिन पद है सिर्फ तीन
X
टीम इंडिया के सिलेक्टर के लिए 4 उम्मीदवार

टीम इंडिया के सिलेक्टरों में तीन चयनकर्ताओं का कार्यकाल पूरा हो गया है वे हैं । वही भारतीय सीनियर पुरुष इंटरनैशनल टीम के सिलेक्शन टीम के 3 सदस्यों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी रविवार को है। जिसके लिए पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर, चेतन शर्मा , मनिंदर सिंह और ओपनर शिव सुंदर दास ने सीके लिए आवेदन दिया हैं।

मनिंदर सिंह ने कही ये बात

इस आवेदन पर मनिंदर सिंह का कहना है कि 'मैंने अंतिम समय में आवेदन किया है। बीसीसीआई की ओर से कोई बातचीत नहीं की गई है।' जिन तीन चयनकर्ताओं का कार्यकाल पूरा हो गया है वे देवांग गांधी (पूर्व क्षेत्र), सरनदीप सिंह (उत्तर क्षेत्र) और जतिन परांजपे (पश्चिम क्षेत्र) हैं।

बता दें, कि बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से क्षेत्रीय नीति को खत्म कर दिया है लेकिन परंपरा रही है कि समान क्षेत्र का व्यक्ति अपने क्षेत्र के व्यक्ति की जगह लेता है। हाल में सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) ने एमएसके प्रसाद की जगह ली थी जो पिछली चयन समिति के अध्यक्ष थे। इस पड़ के लिए न्यूनतम पात्रता 30 प्रथम श्रेणी मैच है, वही 60 साल की अधिकतम आयु सीमा तय की गई है। 15 नवंबर को आवेदन भेजने का अंतिम समय है।

ये भी पढ़ें:बिहार: नीतीश CM और सुशील मोदी डिप्टी सीएम के तौर पर कल ले सकते हैं शपथ!

अजीत अगरकर और मनिंदर सिंह आवेदकों में शामिल

उम्मीद है कि पिछले चरण के आवेदकों के आवेदन वैध रहेंगे जिसमें मुंबई के अजीत अगरकर और दिल्ली के मनिंदर सिंह शामिल हैं। सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति का अध्यक्ष वही व्यक्ति बनेगा जिसने सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव होगा । राजस्थान के गगन खोड़ा इसी साल फरवरी में रेलवे के हरविंदर सिंह को मध्य क्षेत्र से चयनकर्ता बनाया गया था। उम्मीद है कि पिछले चरण के आवेदकों के आवेदन वैध रहेंगे जिसमें मुंबई के अजीत अगरकर और दिल्ली के मनिंदर सिंह शामिल हैं।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग देश में उपलब्ध प्रतिभाओं की संख्या और गुणवत्ता से समझौता किए बिना अधिक टीमों के मामले में ‘विस्तार के लिए तैयार’ है। वही ऐसे चर्चा भी हो रही है कि इस बार 2021 के आईपीएल में आठ की जगह नौ टीमें होंगी। वही 2023 तक 10 टीमों का टूर्नमेंट किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:दिवाली की बधाई दे रहे थे सैफ, तभी तैमूर ने कही ऐसी बात, जान हो जाएंगे दंग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story