क्रिकेट फैन्स के लिए बुरी खबर, इस दिग्गज क्रिकेटर का निधन, शोक की लहर

आस्ट्रेलिया के खिलाफ 1981 में इंग्लैंड को हेडिंग्ले टैस्ट में नाटकीय जीत दिलाने वाले दिग्गज तेज गेंदबाज बाब विलिस का निधन हो गया। विलिस के परिवार ने यह घोषणा की। वह 70 बरस के थे।

लंदन: आस्ट्रेलिया के खिलाफ 1981 में इंग्लैंड को हेडिंग्ले टैस्ट में नाटकीय जीत दिलाने वाले दिग्गज तेज गेंदबाज बाब विलिस का निधन हो गया। विलिस के परिवार ने यह घोषणा की। वह 70 बरस के थे।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान विलिस ने 90 टैस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 25.20 की औसत से 325 विकेट हासिल किए। वह 300 से अधिक टैस्ट विकेट हासिल करने वाले इंग्लैंड के पांच गेंदबाजों में से एक हैं।

ये भी पढ़ें…इस क्रिकेटर ने पहले रचा इतिहास, फिर थामा इनका हाथ, लेकिन अब….

उन्होंने 1984 में टैस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा। विलिस ने 1981 एशेज श्रृंखला में सुर्खियां बटोरी थी जब हेडिंग्ले में तीसरे टैस्ट में उन्होंने 43 रन पर आठ विकेट चटकाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

विलिस को तीन साल पहले प्रोस्टेट कैंसर का पता चला था और पिछले दो महीने से उनके स्वास्थ्य में काफी गिरावट आई थी। हाल में हुए स्कैन में खुलासा हुआ था कि उनका कैंसर बढ़ गया है।

ये भी पढ़ें…इन क्रिकेटर्स की पत्नियां! जिनके बारे में आप ये नहीं जानते होंगे, हैं बहुत खूबसूरत

विलिस परिवार ने बयान में कहा, ‘‘हमारे प्रिय बाब को गंवाने से हमारा दिल टूट गया है जो शानदार पति, पिता, भाई और दादा थे।’’ इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शोक जताते हुए कहा, ‘‘वह जिसको भी जानते थे उस पर उन्होंने बड़ा प्रभाव डाला और हमें उनकी कमी खलेगी। उन्हें उनके असाधारण करियर के लिए हमेशा याद रखा जाएगा।’’

ये भी पढ़ें…भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को लगा तगड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी सीरीज से बाहर