×

भारत-पाकिस्तान पर गरजे ये क्रिकेटर, मैच को लेकर कह दी ये बड़ी बात

भारतीय टीम के पूर्व दमदार व धाकड़ ऑलराउंडर युवराज सिंह काफी चर्चा में रहते हैं। इन्होंने 20-20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ 01 ओवर की 6 गेंदों में 6 छक्के मार कर विश्व रिकॉर्ड बनाया।

Roshni Khan
Published on: 12 Feb 2020 6:27 AM GMT
भारत-पाकिस्तान पर गरजे ये क्रिकेटर, मैच को लेकर कह दी ये बड़ी बात
X
भारत-पाकिस्तान पर गरजे ये क्रिकेटर, मैच को लेकर कह दी ये बड़ी बात

मुंबई: भारतीय टीम के पूर्व दमदार व धाकड़ ऑलराउंडर युवराज सिंह काफी चर्चा में रहते हैं। इन्होंने 20-20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ 01 ओवर की 6 गेंदों में 6 छक्के मार कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। इसके साथ ही 20-20 में 12 गेंदों में अर्धशतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी उनके नाम है।

अब एक बार फिर से वो सुर्खियों में आ गए हैं उन्होंने भारत और पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा कि टीमें एक-दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज में जितना अधिक खेलेंगी इस खेल का उतना अधिक भला होगा। युवराज और पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला शाहिद आफरीदी का मानना है कि दोनों देश अगर आपस में खेलते हैं तो ये क्रिकेट के लिए अच्छा होगा।

ये भी पढ़ें:रूह कंपाने वाली खबर: यहां बच्चों के साथ मां-बाप करते हैं ऐसा काम, प्रशासन भी चुप

VIDEO: हैप्पी बर्थडे युवराज सिंह! इन खेलों में भी रूचि रखते हैं 'सिक्सर मैन'

हम खेल से लगाव के कारण क्रिकेट खेलते हैं

युवराज ने कहा, 'मुझे पाकिस्तान के खिलाफ 2004, 2006 और 2008 में द्विपक्षीय सीरीज खेलने के बारे में याद है। इन दिनों दोनों देशों के बीच ज्यादा क्रिकेट नहीं होता, लेकिन ये चीजें हमारे हाथ में नहीं है।' उन्होंने आगे कहा, 'हम खेल से लगाव के कारण क्रिकेट खेलते हैं। हम खुद यह तय नहीं कर सकते कि किस देश के खिलाफ खेलना है। मैं हालांकि यह कह सकता हूं कि भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे से अधिक खेलेंगे तो यह क्रिकेट के लिए अच्छा होगा।'

युवराज और आफरीदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन दोनों फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग में खेलते हैं। इस पर आफरीदी ने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज हुई तो यह एशेज से बड़ी होगी। हमें हालांकि ऐसा मौका नहीं मिलता है। हम लोगों के खेल के प्रति प्यार के बीच में राजनीति को लेते आते हैं।'

ये भी पढ़ें:केजरीवाल इस दिन लेंगे CM पद की शपथ, कैबिनेट में होंगे ये मंत्री

भारत और पाकिस्तान ICC के टूर्नामेंटों में एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं, लेकिन 2013 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। आखिरी बार 2008 में दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई थी।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story