×

इस लीजेंड क्रिकेटर ने कोरोना से बचने के लिए उठाया ये कदम, लोगोंं को मिलेगी मदद

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महान क्रिकेटर शेन वॉर्न की डिस्टलरी में अब एल्कोहल युक्त सैनिटाइजर बनाना शुरू कर दिया है, जो पहले ‘जिन’ (एक तरह की शराब) बनाती थी. इस महामारी से अब तक पूरी दुनिया में दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 9000 लोगों की जान चली गई है।

suman
Published on: 20 March 2020 3:56 AM GMT
इस लीजेंड क्रिकेटर ने कोरोना से बचने के लिए उठाया ये कदम, लोगोंं को मिलेगी मदद
X

मेलबर्न: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महान क्रिकेटर शेन वॉर्न की डिस्टलरी में अब एल्कोहल युक्त सैनिटाइजर बनाना शुरू कर दिया है, जो पहले ‘जिन’ (एक तरह की शराब) बनाती थी। इस महामारी से अब तक पूरी दुनिया में दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 9000 लोगों की जान चली गई है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) में हाथ साफ करने के लिए सैनिटाइजर की कमी हो रही है।

यह पढ़ें...निर्भया केस: कैसे गुजरी दोषियों की आखिरी रात, क्या थी अंतिम इच्छा….

वॉर्न की कंपनी ‘708 जिन’ ने अब 17 मार्च से मेडिकल ग्रेड का 70 प्रतिशत एल्कोहल युक्त सैनिटाइजर बनाना शुरू कर दिया है जो ऑस्ट्रेलिया के दो अस्पतालों के लिए होगा। वाॅर्न ने बयान में कहा कि यह ऑस्ट्रेलिया के लोगों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण स्थिति है और इस बीमारी से बचने और लोगों को बचाने के लिए हमें अपनी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली की मदद के लिए वो सब करना होगा जो हम कर सकते हैं।

यह पढ़ें...फांसी पर सस्पेंस: आरोपी ने फिर दायर की कोर्ट में याचिका, थोड़ी देर में होगी सुनवाई

शेन वॉर्न ने कहा कि मैं खुश हूं कि सेवनजीरोऐट ऐसा बदलाव कर सकती है और अन्य को भी ऐसा करने के लिये प्रेरित कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया में अब तक 565 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि छह लोगों की मौत हो गई है। बढ़ते मामलों से ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में हैंड सैनेटाइजर की काफी मांग बढ़ गई है और इसे खरीदने को लेकर अफरातफरी मच रही है। चीन के वुहान शहर से फैलना शुरू हुए इस वायरस ने देखते ही देखते पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया है। भारत में भी दिन पर दिन इसके मामले बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए भारत में विदेशियों के आने पर रोक लगा दी गई है। वहीं देश लौट रहे भारतीय की पूरी तरह से जांच की जा रही है। देश में मॉल्‍स, स्‍कूल, कॉलेज, जिम, थियेटर सभी को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है।

suman

suman

Next Story