×

U-19 World Cup: पहली बार फाइनल में पहुंची बांग्लादेश, इंडिया से होगा सामना

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंची टीम बांग्लादेश का सामना टीम इंडिया से होगा। टीम बांग्लादेश पहली बार फइनल में पहुंची है।

Shreya
Published on: 7 Feb 2020 4:55 AM GMT
U-19 World Cup: पहली बार फाइनल में पहुंची बांग्लादेश, इंडिया से होगा सामना
X
U-19 World Cup: पहली बार फाइनल में पहुंची बांग्लादेश, इंडिया से होगा सामना

नई दिल्ली: सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंची टीम बांग्लादेश का सामना टीम इंडिया से होगा। टीम बांग्लादेश पहली बार फइनल में पहुंची है। बांग्लादेश ने दूसरे सुपर लीग सेमीफाइनल में गुरुवार को न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। अब रविवार यानि 9 फरवरी को पोटचेफ्स्ट्रूम में उसका मुकाबला टीम इंडिया से होगा जो खिताब के प्रबल दावेदार हैं।

यह भी पढ़ें: पान खाने के साथ-साथ करता है इन कामो में भी मदद, होगा ये

न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार फाइनल में पहुंची बांग्ला टीम

न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करने का निर्णय किया, लेकिन टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 211 रन ही बना पाई। इसके बाद रन का पीछा करने उतरी बांग्ला टीम ने 44.1 ओवरों में ही 4 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। बांग्लादेश की इस जीत में महमूदुल हसन जॉय ने बड़ा योगदान दिया। इस मैच में 100 रन बनाए। उन्होंने 127 गेंदों की पारी खेली और कुल 13 चौके लगाए और प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

टीम इंडिया, पाकिस्तान को हराकर फाइनल में

वहीं टीम इंडिया ने पहले ही पाकिस्तान को हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले सुपर लीग सेमीफाइनल में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया था। इसी के साथ ही टीम इंडिया ने सातवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है।

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर आज भिड़ेंगी ये तीन फिल्में, जानिए कौन मारेगी बाजी

172 रनों पर ही ढेर हुई पाकिस्तान

पाकिस्तान ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन टीम इंडिया ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 172 रनों पर ही ढेर कर दिया। उसके बाद टीम इंडिया ने रन का पीछा करते हुए आसानी से 173 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस सेमीफाइनल मैच में भारतीय अंडर-19 टीम के लिए यशस्वी जायसवाल ने शानदार शतक जड़ते हुए नाबाद 105 रनों की पारी खेली। उनके अलावा दिव्यांश सक्सेना ने नाबाद रहते हुए 59 रन बनाए। भारतीय टीम ने बिना किसी विकेट के नुकसान पर अपना लक्ष्य हासिल कर लिया।

सबसे ज्यादा बार अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने वाली टीमें

  1. भारत- 7 बार
  2. ऑस्ट्रेलिया- 5 बार
  3. पाकिस्तान- 5 बार
  4. दक्षिण अफ्रीका- 3 बार

यह भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव से पहले सरकार पर CBI की गाज! आप नेता का ये ख़ास आदमी गिरफ्तार

Shreya

Shreya

Next Story