इस युवा क्रिकेटर ने की आत्महत्या, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

बांग्‍लादेश के अंडर 19 क्रिकेटर मोहम्‍मद सौजिब ने 14 नवंबर को अपने ही घर में सुसाइड कर लिया। 21 साल के मोहम्‍मद सौजिब बांग्लादेश के राजशशि शहर के निवासी थे।

मोहम्माद सौजिब

मोहम्माद सौजिब (file pic )

बांग्‍लादेश के अंडर 19 क्रिकेटर मोहम्‍मद सौजिब ने 14 नवंबर को अपने ही घर में सुसाइड कर लिया।  21 साल के मोहम्‍मद सौजिब बांग्लादेश के राजशशि शहर के निवासी थे। साल 2018 में अपने देश की अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे, जिसकी कप्तानी सैफ हसन ने की थी।

बांग्लादेश की अंडर-19 एशिया कप टीम का हिस्सा

हालांकि उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। इससे पहले वो बांग्लादेश की अंडर-19 एशिया कप टीम का हिस्सा थे। साल 2018 में उन्होंने शिनेपुकुर तरफ से लिस्ट-ए क्रिकेट में डेब्यू किया था जिसमें उन्होंने 9, 0 और 1 रन बनाए थे। मार्च 2018 से उन्होंने एक भी प्रतियोगी मैच नहीं खेला. एशिया कप में वह श्रीलंका के खिलाफ खेल चुके थे।

अबु ईनाम ने जताया शोक

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के गेम डेवलपमेंट मैनेजर अबु ईनाम मोहम्मद का कहना है कि यह कहना मुश्किल है कि युवा खिलाड़ी ने यह खतरनाक कदम डिप्रेशन की वजह से उठाया या फिर कोई और कारण है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ साल से वह क्रिकेट में नियमित नहीं थे।

ये भी पढ़ें…मूसलाधार बारिश का कहर: इन राज्यों में जमकर बरसे बादल और पड़े ओले, बढ़ेगी ठंड

एक टैलेंटेड क्रिकेटर

अबु ने आगे बताया कि वो सिर्फ फर्स्‍ट डिविजन और ढाका में प्रीमियर लीग ही खेले थे। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्‍टर खालेद महमूद ने सौजिब को पिछले कुछ सालों में एक टैलेंटेड क्रिकेटर बताया।उन्हें इस बात का विश्वास नहीं हो रहा। उन्होंने इस खबर को सुन कर दुःख जताया। सौजिब सलामी बल्‍लेबाज थे, जो धीमी गति की तेज गेंदबाजी भी करते थे। वह शिनेपुकुर क्रिकेट क्‍लब भी तरफ से खेल चुके थे।

ये भी पढ़ें…Bhai Dooj 2020: इस वक्त भूलकर भी ना करें तिलक, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App