×

विराट कोहली ने किया कमाल, तोड़ा मियांदाद का 26 साल पुराना रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक और रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। कोहली वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में उन्होंने सीरीज के दूसरे वनडे इंटरनेशनल में यह उपलब्धि हासिल की।

Dharmendra kumar
Published on: 11 Aug 2019 5:35 PM GMT
विराट कोहली ने किया कमाल, तोड़ा मियांदाद का 26 साल पुराना रिकॉर्ड
X

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक और रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। कोहली वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में उन्होंने सीरीज के दूसरे वनडे इंटरनेशनल में यह उपलब्धि हासिल की। कोहली ने 19वां रन पूरा करते ही यह रिकाॅर्ड हासिल कर लिया। इसके साथ ही जावेद मियांदाद के 26 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान के मियांदाद ने 64 मैच की 64 पारियों में 33.85 की औसत से 1930 रन बनाए थे। इसमें 1 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं। मियांदाद ने वेस्टविंडीज के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच 1993 में खेला था।

यह भी पढ़ें…‘इसमें तेरा घाटा, मेरा कुछ नहीं जाता’, कुछ ऐसा है पाकिस्तान का हाल

तो वहीं इस मैच से पहले भारतीय कप्तान के नाम फिलहाल 33 पारियों में 70.81 की औसत से 1912 रन दर्ज थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे अधिक 7 शतक और 10 अर्धशतक बनाए हैं।

यह भी पढ़ें…कश्मीर मुद्दे पर अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, तो ट्विटर पर भीख मांगने लगे इमरान

विराट के बाद सचिन

वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे रन की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के मार्क वॉ (1708) तीसरे नंबर पर हैं। इसके बाद साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस (1666) का नंबर है। पाकिस्तान के रमीज राजा (1624) 5वें नंबर पर हैं। भारतीयों की बात करें तो विराट के बाद सचिन का नंबर आता है। उन्होंने 39 पारियों में 1573 रन बनाए हैं, जबकि राहुल द्रविड़ के नाम 38 पारियों में 1348 दर्ज हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story