×

कश्मीर मुद्दे पर अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, तो ट्विटर पर भीख मांगने लगे इमरान

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पूरी दुनिया से मदद की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन दुनिया का कोई देश उनकी प्रोपेगेंडा को तवज्जों नहीं दे रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 11 Aug 2019 11:43 AM GMT
कश्मीर मुद्दे पर अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, तो ट्विटर पर भीख मांगने लगे इमरान
X
फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पूरी दुनिया से मदद की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन दुनिया का कोई देश उनकी प्रोपेगेंडा को तवज्जों नहीं दे रहा है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अपन सदाबहार दोस्त चीन के दौरे पर हैं और मदद की भीख मांग रहे हैं, लेकिन उसने भी कोई मदद करने से इंकार कर दिया।

यह भी पढ़ें...अमित शाह का खुलासा : 370 पर टूट गयी थी हिम्मत, फिर इन्होने बढ़ाया हौसला

इसी कड़ी में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर दुनिया के देशों से कश्मीर मामले पर दखल देने की अपील की है। रूस, अमेरिका और चीन जैसे देशों ने कोई भी मदद करने से इंकार दिया है और पाक को कोई भाव नहीं दिया है। इसके बाद तिलमिलाए इमरान ने अब आरएसएस पर ही भड़ास निकाली है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'आरएसएस की नाजी विचारधारा के प्रभाव में आकर कश्मीर में कर्फ्यू की स्थिति है।'

इमरान खान ने कहा कि कश्मीर की डेमोग्रफी को चेंज करने के की कोशिश की जा रही है। पाक पीएम ने दुनिया के देशों से अपना प्रॉपेगैंडा फैलाते हुए दखल देने की अपील की है। इमरान ने कहा कि क्या वैश्विक समुदाय भारत को लेकर चुप रहेगा, जैसे हिटलर के नरसंहार को लेकर चुप्पी थी।

यह भी पढ़ें...‘इसमें तेरा घाटा, मेरा कुछ नहीं जाता’, कुछ ऐसा है पाकिस्तान का हाल

इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के लिए आरएसएस को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि आरएसएस की विचारधारा हिंदू श्रेष्ठता की है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के आर्टिकल 370 हटाने के बाद राज्य में हालात काफी अच्छे हैं। जम्मू में स्कूल और कॉलेज भी खुल गए हैं। इसके अलावा सरकारी दफ्तरों में भी कामकाज शुरू हो चुका है। राज्य और केंद्र सरकार ने बकरीद को देखते हुए लोगों के लिए कई तरह के इंतजाम किए हैं। कश्मीर पर पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका पाकिस्तान और भारत पर अनर्गल आरोप लगाने में जुटा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story