माही के जन्मदिन पर भावुक हुए विराट कोहली,आईसीसी ने शेयर किया VIDEO

आईसीसी वर्ल्ड कप में धीमी बल्लेबाजी को लेकर धोनी आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। लेकिन कोहली ने अपने पहले कप्तान का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें हमेशा धोनी पर विश्वास रहता है क्योंकि वह हालात को बखूबी समझते हैं।कोहली ने कहा, ‘हम सब उन्हें टीम में देखना पसंद करते है।

Published by suman Published: July 7, 2019 | 7:39 am
Modified: July 7, 2019 | 7:40 am

जयपुर: आईसीसी ने धोनी की उपलब्धियों पर उनके जन्मदिन से एक दिन पहले ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया है,  धोनी 7 जुलाई को 38 साल के हो जाएंगे।कोहली ने वीडियो मेंपूर्व कप्तान और टीम के सीनियर खिलाड़ी धोनी की जमकर तारीफ की और उन्हें एक महान खिलाड़ी करार दिया. आईसीसी ने वीडियो में कहा, ‘महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ एक नाम नहीं है.’ कोहली ने कहा, ‘जब मैं पहली बार भारतीय ड्रेसिंग रूम में गया था तब धोनी मेरे कप्तान थे. आज बेशक मैं भारतीय टीम का कप्तान हूं, लेकिन मेरे लिए वह हमेशा मन से मेरे कप्तान बन रहेंगे।

विराट कोहली ने कहा कि धोनी बाहर से जैसे दिखते हैं, अंदर से उससे बिल्कुल भिन्न हैं. बकौल कोहली, ‘किसी व्यक्ति के बारे में आप जो कुछ भी बाहर से देखते हैं, चीजें काफी उससे अलग होती हैं. धोनी भी ऐसे ही हैं। कप्तान ने कहा कि धोनी इसलिए महान हैं क्योंकि वह दबाव में भी सटीक निर्णय ले सकते हैं. बकौल कप्तान, ‘उनमें (धोनी) मुश्किल परिस्थितियों में भी खुद को शांत रखने का गजब का कौशल है, इसलिए वह महान हैं. दबाव में भी उनमें अच्छे निर्णय लेने की क्षमता है. उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है।

B’DAY स्पेशल: कैसे बने धोनी से कैप्टन कूल, जानते हैं उनके जीवन के अनुछए फैक्ट

 


आईसीसी वर्ल्ड कप में धीमी बल्लेबाजी को लेकर धोनी आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। लेकिन कोहली ने अपने पहले कप्तान का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें हमेशा धोनी पर विश्वास रहता है क्योंकि वह हालात को बखूबी समझते हैं।कोहली ने कहा, ‘हम सब उन्हें टीम में देखना पसंद करते है। मैदान पर वह हर पल का आनंद लेते हैं. पिछले कई वर्षों से हमारी समझ काफी अच्छी रही है। उन्होंने कहा, ‘जब मैं टीम में गया था, तो उन्होंने मुझे इसलिए मौका दिया, क्योंकि उन्हें विश्वास था कि मेरी सोच सही है। मैं एकजुट होकर टीम के लिए कुछ भी कर सकता हूं. मैदान के बाहर भी हम दोनों एक-दूसरे को बहुत अच्छे से समझते हैं।’

7जुलाई: जीत या हार क्या होगा आपकेे साथ, जानिए रविवार का पंचांग व राशिफल

हाल के दिनों में धोनी पर जब भी धीमी बल्लेबाजी को लेकर आलोचनाओं के बाउंसर चले, तो कोहली ने सबसे पहले उनका बचाव किया। कोहली के लिए धोनी की मौजूदगी ही एक तरह की सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है क्योंकि वह हर समय खिलाड़ियों को कुछ नया देने और कुछ नया करने की सीख देते हैं और साथ ही प्रेरित करते हैं। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी धोनी की तारीफ करते हुए कहा, ‘जब मैं 2016 में पहली बार भारतीय टीम में आया था तो वह मेरे कप्तान थे, इसलिए मेरे लिए यह बहुत बड़ी राहत थी।’