×

टी-20 में वेस्टइंडीज और टीम इंडिया की भिड़ंत, ये हो सकती है Playing XI

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का शनिवार को फ्लोरिडा के लाउडरहिल मैदान पर आगाज होगा। यह सीरीज अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की तैयारियों को दिखाएगा।

Dharmendra kumar
Published on: 3 Aug 2019 1:12 PM GMT
टी-20 में वेस्टइंडीज और टीम इंडिया की भिड़ंत, ये हो सकती है Playing XI
X
After world cup 2019, Indian team will go for West Indies tour

फ्लोरिडा: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का शनिवार को फ्लोरिडा के लाउडरहिल मैदान पर आगाज होगा। यह सीरीज अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की तैयारियों को दिखाएगा।

वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि 2020 और 2021 में होने वाले वर्ल्ड टी-20 ने यह सुनिश्चित किया कि खिलाड़ियों के पास खेलने के लिए हमेशा कुछ न कुछ हो। इसलिए तीन मैचों की सीरीज में युवा खिलाड़ियों को भी अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर में होने जा रहा ऐसा, जानकर चौंक जाएंगे आप

टीम इंडिया का भले ही टेस्ट और वनडे में दबदबा रहा है, लेकिन टी-20 में उसका रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है। टीम इंडिया वर्तमान में पांचवें नंबर पर है। इसके अलावा, वेस्टइंडीज के खिलाफ भी इस प्रारूप में टीम इंडिया कभी मजबूत प्रदर्शन नहीं कर सकी है। ऐसे में क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप में दबदबा बनाने को भारत को दमदार प्रदर्शन करना होगा।

यह भी पढ़ें...राज्यपाल ने बताया, क्यों हुई जम्मू-कश्मीर में 10 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती

संभावित प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज: कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), एविन लुईस, जॉन कैम्पबेल, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड, कीमो पॉल, रोवमन पॉवेल, सुनील नरेन, खैरी पिएरे और ओशेन थॉमस।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story