×

विश्व कप था फिक्स: पूर्व खेल मंत्री ने लगाया बड़ा आरोप, मचा हड़कंप

खेल मंत्री अलुथगामगे ने कहा, 'आज मैं आपसे कह रहा हूं कि हमने 2011 विश्व कप बेच दिया था, जब मैं खेल मंत्री था तब भी मैंने ऐसा कहा था।' विद्युत राज्य मंत्री अलुथगामगे ने कहा, ' वह 2011 या 2012 का मैच था, लेकिन हमें वह मैच जीतना चाहिए था।

Rahul Joy
Published on: 18 Jun 2020 1:39 PM GMT
विश्व कप था फिक्स: पूर्व खेल मंत्री ने लगाया बड़ा आरोप, मचा हड़कंप
X
world cup 2011 final

नई दिल्ली: 2011 के विश्व कप फाइनल भारत को बेचने का आरोप श्रीलंका के पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगामगे ने लगाया है।इसको बकवास कहेते हुए पूर्व क्रिकेट कप्तान महेला जयवर्धने ने सबूत की मांगे की हैं।

2011 में अर्जुन रणतुंगा श्रीलंका के कप्तान और विक्रमसिंघे सरकार में पेट्रोलियम मंत्री ने भी फिक्स मैच की जांच होने को कहा था। अलुथगामगे ने स्थानीय टीवी चैनल 'सिरासा' से कहा कि मैच फिक्स था। आपको बता दे कि गौतम गंभीर (97) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (91) के बदोलत यह जीत हम लोगो ने दर्ज की थी।

चीन का घिनौना काम: भारत में डंप कर रहा ये मेडिसिन, ऐसे बना रहा टारगेट

खेल मंत्री अलुथगामगे ने कही यह बात

खेल मंत्री अलुथगामगे ने कहा, 'आज मैं आपसे कह रहा हूं कि हमने 2011 विश्व कप बेच दिया था, जब मैं खेल मंत्री था तब भी मैंने ऐसा कहा था।' विद्युत राज्य मंत्री अलुथगामगे ने कहा, ' वह 2011 या 2012 का मैच था, लेकिन हमें वह मैच जीतना चाहिए था। मैंने महसूस किया कि वह मैच फिक्स था। मैं इस पर बहस कर सकता हूं, मुझे पता है कि लोग इसे लेकर चिंतित हैं।' इन आरोपों को बकवास करार देते हुए पूर्व कप्तान जयवर्धने ने ट्वीट में पूछा, 'क्या चुनाव होने वाले हैं?.... जो सर्कस शुरू हुआ है वह पसंद आया... नाम और सबूत?'

सुशांत का प्यारा डॉगी: आज भी कर रहा यहां इंतजार, देख रो देंगे आप

इससे पहले भी दिए थे संकेत

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए फाइनल में अलुथगामगे और तत्कालीन राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे आमंत्रित हुए थे। अलुथगामगे के नजरिए से कुछ पक्ष मैच फिक्स में शामिल थे। इससे पहले भी अलुथगामगे ने संकेत दिए थे कि वह मैच फिक्स था।

चीन का घिनौना काम: भारत में डंप कर रहा ये मेडिसिन, ऐसे बना रहा टारगेट

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story