×

जानिए क्यों ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद कोहली को स्मिथ से मांगनी पड़ी माफी

भारतीय टीम ने रविवार को खेले गए विश्व कप 2019 के रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 36 रनों से हरा दिया। लेकिन भारत की इस जीत के बाद भी मैच में कुछ ऐसा हुआ कि कप्तान विराट कोहली को माफी मांगनी पड़ी।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jun 2019 7:14 AM GMT
जानिए क्यों ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद कोहली को स्मिथ से मांगनी पड़ी माफी
X

लंदन: भारतीय टीम ने रविवार को खेले गए विश्व कप 2019 के रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 36 रनों से हरा दिया। लेकिन भारत की इस जीत के बाद भी मैच में कुछ ऐसा हुआ कि कप्तान विराट कोहली को माफी मांगनी पड़ी। कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ से माफी मांगी।

दरअसल जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी तब स्टीव स्मिथ बाउंड्री पर फील्डिंग करने पहुंचे। तभी उनके पीछे खड़े भारतीय फैंस ने हूटिंग करनी शुरू कर दी, फैंस लगातार स्टीव स्मिथ को 'चीटर' कहकर चिल्ला रहे थे। ये सब उस वक्त हो रहा था जब विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे।

यह भी पढ़ें...विजय माल्या को भीड़ ने घेरा, लगे ‘चोर चोर’ के नारे और गालियों से हुआ स्वागत

इसके बाद विराट कोहली ने बल्लेबाजी छोड़ भारतीय फैंस की ओर इशारा किया और उन्हें हूटिंग ना करने को कहा। इतना ही नहीं, विराट ने फैंस से अपील की कि वह स्टीव स्मिथ के लिए तालियां बजाएं और उनका हौंसला बढ़ाए जिसके बाद फैंस ने ऐसा ही किया।

मैच के बाद जब विराट प्रेस कॉन्फ्रेंस को करने तो उन्होंने पूरा वाकया समझाया। विराट ने कहा कि वह (स्टीव स्मिथ) क्रिकेट खेल रहे हैं, जो उनके साथ हुआ वह अब बीता कल हो चुका है। भारतीय टीम के समर्थक यहां पर हैं, ऐसे में मैं नहीं चाहता कि उनकी वजह से किसी को बुरा लगे और एक गलत उदाहरण पेश हो।

यह भी पढ़ें...ओडिशा में मानसून अभी कराएगा और इंतज़ार, नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

भारतीय कप्तान ने कहा कि मुझे ये बुरा लगा और मैंने उनसे कहा कि मैं फैंस की ओर से माफी मांगता हूं। ऐसा पहले मैच में भी हुआ था, लेकिन ये बिल्कुल गलत है। उनसे (स्मिथ) जो गलती हुई है वह उसके लिए शर्मिंदा हैं और माफी भी मांग चुके हैं और अब शिद्दत के साथ क्रिकेट खेल रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story