×

विश्व कप 2019: ब्रेट ली ने कहा- ये टीमें अन्य टीमों के मुकाबले रहेंगी आगे

दो बार के विश्व चैंपियन तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया में इतना दम है कि वह इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप में काफी दूर तक जा सके।

Vidushi Mishra
Published on: 10 May 2019 4:31 AM GMT
विश्व कप 2019: ब्रेट ली ने कहा- ये टीमें अन्य टीमों के मुकाबले रहेंगी आगे
X

नई दिल्ली: दो बार के विश्व चैंपियन तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया में इतना दम है कि वह इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्व कप में काफी दूर तक जा सके।

ली ने कहा कि झेई रिचर्डसन की चोट आरोन फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए चिंता का विषय नहीं है क्योंकि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के आने से टीम को मजबूती मिली है। ली ने कहा कि वह जितनी दूर जाना चाहें जा सकते हैं। वह अच्छी टीम हैं। रिचर्डसन को चोट लगी है और वह विश्व कप से बाहर हो गए हैं, लेकिन केन रिचर्डसन टीम में आए हैं। देखिए विश्व कप में जो भी टीम जाती है वो पूरी तरह से तैयार रहती है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप इंग्लैंड की विकेटों के साथ कितनी जल्दी ढलते हो।

यह भी देखें... मेट गाला 2019: किम कार्दशियन ने इवेंट मे चार घंटे तक दी कुर्बानी

रिचर्डसन को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में कंधे में चोट लग गई थी और वह फुल फिटनेस विश्व कप के बाद खेले जाने वाली एशेज सीरीज के दौरान आ पाएंगे। ऑस्ट्रेलिया बीते कुछ वर्षो में वनडे क्रिकेट में काफी पिछड़ रही है।

उसकी स्थिति स्मिथ और वार्नर पर लगे प्रतिबंध के कारण और बुरी हो गई थी। 2019 में हालांकि ऑस्ट्रेलिया की किस्मत बदली हुई नजर आ रही है। उसने साल की शुरुआत भारत को उसके घर में 3-2 से मात देने के साथ की थी तो वहीं पाकिस्तान को यूएई में 5-0 से पटखनी दी। ली ने साथ ही कहा कि किसी को यह नहीं सोचना चाहिए की इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में सिर्फ तेज गेंदबाज ही कमाल दिखाएंगे।

उन्होंने कहा कि हमें इस बात को ध्यान में रखना होगा कि टूर्नामेंट किस समय पर हो रहा है। वो जून और जुलाई का समय होगा और उस समय विकेट तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा मददगार नहीं होंगे।

दायें हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज के मुताबिक इसलिए कई लोगों का लगता है कि यह गेंदबाजों की विकेट होगी, लेकिन ऐसा हो जरूरी नहीं है। मुझे लगता है कि वह नई गेंद से अच्छा करेंगे, लेकिन एक बार जब गेंद की चमक खत्म हो जाएगी तब तेज गेंदबाजों को काफी मुश्किल होगी।

ली का मानना है कि जो भी टीम विश्व कप में भाग लेने जाती है वो पूरी तरह से तैयार रहती है लेकिन आपकी सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि आप इंग्लैंड की विकेटों के साथ कितनी जल्दी तालमेल बैठाने में सफल होते हैं। यदि इस लिहाज से देखा जाए तो आगामी विश्वकप में मेजबान इंग्लैंड के साथ-साथ पाकिस्तान, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की टीम अन्य दिग्गज टीमों के मुकाबले एक कदम आगे होंगी।

यह भी देखें... अयोध्या केस:सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज,मध्यस्थों के पैनल ने सौंपी अंतरिम रिपोर्ट

क्योंकि ये टीमें इंग्लिश कंडीशन्स में अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही हैं। एक तरफ बांग्लादेश और वेस्टइंडीज आयरलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला में भाग ले रही है। वहीं इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे से इंग्लैंड में ही दो-दो हाथ कर रही हैं। ये सभी टीमें विश्व कप से पहले वहां की परिस्थितियों में अच्छी तरह ढ़ल जाएंगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story