×

पाकिस्तान के शादाब खान का बड़ा बयान, भारत से जीत गए और फिर विश्वकप का खिताब हार गए तो...

World Cup 2023: भारत में इस साल होने वाले विश्वकप को लेकर तारीखों के एलान के साथ ही बयानबाज़ी का दौर भी शुरू हो चुका हैं। विश्वकप में 15 अक्टूबर को दुनिया के सबसे बड़े मैदान पर भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होगी।

Suryakant Soni
Published on: 30 Jun 2023 12:19 PM GMT
पाकिस्तान के शादाब खान का बड़ा बयान, भारत से जीत गए और फिर विश्वकप का खिताब हार गए तो...
X
World Cup 2023 (Photo: Google image)

World Cup 2023: भारत में इस साल होने वाले विश्वकप को लेकर तारीखों के एलान के साथ ही बयानबाज़ी का दौर भी शुरू हो चुका हैं। विश्वकप में 15 अक्टूबर को दुनिया के सबसे बड़े मैदान पर भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होगी। इस मैच पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी रहेगी। भारत आकर पाकिस्तान के लिए इस मैच में जीत किसी सपने के समान ही होगी। लेकिन इसके लिए पाक खिलाड़ी भी अपना पूरा दमखम लगा देंगे। इस मैच को लेकर पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान का एक बड़ा बयान सामने आया है।

हमारा लक्ष्य विश्वकप का खिताब जीतना होगा: शादाब खान

पाकिस्तानी ऑलराउंडर शादाब खान ने भारत में होने वाले विश्वकप को लेकर बड़ा बयान दिया है। शादाब खान ने कहा कि ''अगर हम भारत से जीत गए और विश्वकप का खिताब नहीं जीत पाए तो इससे हमें कुछ फायदा नहीं होगा। हमारा मुख्य लक्ष्य भारत में जाकर विश्वकप का खिताब जीतना ही रहेगा। भारत के खिलाफ मैच में भी हमारा लक्ष्य विश्वकप खिताब पर रहेगा। अगर हम भारत से हार गए और विश्वकप का खिताब जीत गए तो ये हमारे लिए काफी अच्छा होगा।''

विश्वकप में भारत के खिलाफ पहली जीत की तलाश:

बता दें भले ही पाकिस्तान का यह ऑलराउंडर अपनी टीम की जीत की आस लिए बैठा हो, लेकिन पुराने रिकॉर्ड पर अगर नज़र डाले तो पाकिस्तान की हालत बेहद पतली नज़र आती है। विश्वकप के इतिहास में आज तक दोनों टीमें करीब 8-9 बार आमने-सामने हुई है, लेकिन हमेशा ही पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है। पिछले विश्वकप में भी पाकिस्तान की करारी हार हुई थी। ऐसे में इस बार पाक टीम के लिए यह जीत काफी मुश्किल रहने वाली है।

टीम इंडिया का रिकॉर्ड बेहद शानदार:

पाकिस्तान टीम के मुकाबले भारत का विश्वकप का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। जब मुकाबले भारतीय पिच पर होंगे तो किसी भी टीम के लिए भारत को हराना काफी मुश्किल होगा। पाकिस्तान के खिलाफ भी टीम इंडिया का विश्वकप में अजेय रिकॉर्ड रहा है। जिसे इस विश्वकप में भी टीम इंडिया बरक़रार रखना चाहेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story