×

World Cup 2023: जहीर खान की तरह गेंद से चमत्कार दिखाएगा यह खिलाड़ी, अकेले टीम को जिताने की रखता है काबिलियत

ICC World Cup 2023 Update: वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पास एक ऐसा घातक तेज गेंदबाज है,जो अकेले टीम को जिताने की काबिलियत रखता है। यह खतरनाक गेंदबाज 2023 वर्ल्ड कप में भारत के लिए कमाल कर सकता है जैसे 2011 वर्ल्ड कप में जहीर खान ने करके दिखाया था।

Yachana Jaiswal
Published on: 30 Jun 2023 11:57 AM GMT
World Cup 2023: जहीर खान की तरह गेंद से चमत्कार दिखाएगा यह खिलाड़ी, अकेले टीम को जिताने की रखता है काबिलियत
X
Deepak Chahar in Indian Cricket Team (Pic Credit -Social Media)

ICC World Cup 2023 Update: भारतीय क्रिकेट टीम के पास एक ऐसा तेज गेंदबाज है जो अकेले खुद के दम पर भारत को ट्राफी जिताने का काबिलियत रखता है। यह खतरनाक गेंदबाज वर्ल्ड कप 2023 में भारत के तरफ से कमाल का प्रदर्शन दिखा सकता है। जैसा प्रदर्शन 2011 के वर्ल्ड कप में जहीर खान ने किया था। आपको बता दें कि 2011 के वर्ल्ड कप में जहीर खान, पाकिस्तान के जाबाज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के साथ मिलकर के सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी गेंदबाज बने थे। पाकिस्तान के यह दो खिलाड़ी जहीर खान और शाहिद अफरीदी 2011 वर्ल्ड कप में अपने नाम 21-21 विकेट का रिकॉर्ड दर्ज किया था।

जहीर खान जैसा खेल दिखाएगा यह गेंदबाज़

भारतीय क्रिकेट ग्राउंड की पिच ज्यादातर स्पिनर्स के लिए लाभकारी साबित होती है। ऐसे पिच पर किसी खिलाड़ी का 21 विकेट लेना काफी सरप्राइजिंग साबित होता है। जहीर खान जैसा करतब भारत का केवल यह इकलौता गेंदबाज इस साल के वर्ल्ड कप में करके दिखा सकता है। उस जाबाज गेंदबाज का नाम दीपक चहर है। इस साल 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत के क्रिकेट ग्राउंड पर वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेला जायेगा। दीपक चाहर भारतीय टीम में 10 सालों से खेल रहे है। भारतीय क्रिक्रेट टीम में उनका खेलना वर्ल्ड कप में ट्रॉफी के तरफ एक कदम आगे बढ़ाने जैसा हो सकता है।

अकेले ट्रॉफी जिताने की रखता है काबिलियत

वनडे वर्ल्ड कप2023 में यह घातक गेंदबाज दीपक चाहर भारतीय टीम के लिए बड़े विजेता साबित हो सकते है। दीपक चाहर की गेंदबाजी में स्विंग है उनका यह स्टाइल वनडे वर्ल्ड कप2023 में कहर बरपाने के काम आ सकता है। यह ऐसे गेंदबाज है जो शुरुआत से अपने ओवर में विकेट लेने में एक्सपर्ट माने जाते है। भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन रोहित शर्मा 2023 वनडे वर्ल्ड कप में अगर दीपक चाहर को प्लेइंग 11 में जगह देते है तो यह टीम को जीत के करीब ले जाने के लिए बेस्ट डिसीजन साबित हो सकता है।

रिकार्ड के आधार पर है जीत की उम्मीद

हर गेंदबाज का खुद का एक स्टाइल होता है जिससे वह मैच में दिखाता है। ऐसा ही एक यूनिक स्टाइल दीपक चाहर के खेल में देखने को मिलता है। दीपक चाहर खेल में शुरुआती और बीच के ओवर में बड़े आराम से विकेट लेने का कौशल रखते है। दीपक चाहर के 2023 वनडे वर्ल्ड कप में आने पर इंडियन क्रिकेट टीम का गेंदबाजी का डिपार्टमेंट मजबूत के साथ स्थिर हो जायेगा। दीपक चाहर के बॉलिंग स्टाइल में रफ्तार के साथ अलग सा स्विंग भी देखने को मिलता है, जो कि बल्लेबाजों के लिए एक चुनौती पूर्ण खेल बन जाता है।

आपको बता दें कि, दीपक चाहर ने भारतीय टीम के तरफ से अबतक 10 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलें हैं, जिसमें 27.67 के औसत से बेहतरीन गेंदबाजी से 15 विकेट चटकाए है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दीपक चाहर का रिकॉर्ड और भी बहुत अच्छा रहा, गेंदबाज ने टीम इंडिया के लिए 24 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 24.24 के गेंदबाजी औसत से 29 विकेट अपने नाम किए है। दीपक चाहर न केवल जहर बरपाने वाला गेंदबाजी करते है ,साथ ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में भी एक्सपर्ट है, उनके खेले की यह कला भारतीय टीम को अच्छा संतुलन बनाकर रखने में काम आएगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story