×

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में जलवा दिखाएगा धोनी की टीम का ये गेंदबाज़, आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन

World Cup 2023: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दरमियान कई टीमें अपने वनडे वर्ल्ड कप अभियान की तैयारियों में जुटी हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं इस महीने होने वाले वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैचों के बारे में...

Suryakant Soni
Published on: 10 Jun 2023 3:46 AM GMT
World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में जलवा दिखाएगा धोनी की टीम का ये गेंदबाज़, आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन
X
World Cup 2023 (Photo: ICC)

World Cup 2023: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दरमियान कई टीमें अपने वनडे वर्ल्ड कप अभियान की तैयारियों में जुटी हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं इस महीने होने वाले वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैचों के बारे में... 16 जून से ज़िम्बाव्बे में विश्व कप में एंट्री के लिए आठ टीमों के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिलेगी। इसमें वेस्टइंडीज और श्रीलंका जैसी चैंपियन टीमों के नाम भी शुमार हैं। शुक्रवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप टीम का एलान कर दिया है।

मथीशा पथिराना को मिली जगह:

बता दें श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए अपनी टीम की घोषणा की। इस टीम की कमान दासुन शनाका को सौंपी गई हैं। जबकि इस टीम में तेज़ गेंदबाज़ मथीशा पथिराना को भी जगह मिली हैं। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार गेंदबाज रहे मथीशा पथिराना को टीम में चुना जाना उनके लिए बड़ी बात साबित हुई हैं। मलिंगा जैसे एक्शन से सुर्खियां बटोरने वाले मथीशा पथिराना अब वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम को एंट्री दिलवाने में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं।

हाल ही में वेस्टइंडीज ने किया अपनी टीम का एलान:

बता दें श्रीलंका से पहले वेस्टइंडीज की टीम ने भी अपनी टीम का एलान किया था। इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करते हुए विंडीज टीम ने इसकी कमान शाई होप को सौंपी है। इस टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल किये गए हैं। विंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा चुनी गई इस टीम में जॉनसन चार्ल्स की वापसी हुई हैं। वेस्टइंडीज टीम के धाकड़ ओपनर के रूप में चार्ल्स को माना जाता हैं। जबकि उन्होंने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को टीम में जगह नहीं दी है।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए श्रीलंकाई टीम

दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, दिमुथ करुणारत्ने, पथुम निसंका, चरित असलंका, धनंजया डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, वानिंदु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, दुशमंथा चमीरा, कसुन राजिथा, लाहिरू कुमारा, महेश थिक्षणा, मतीशा पथिराना और दुशान हेमंथा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story