×

विश्वकप में 15 दिनों से ज्यादा नहीं रुक पाएँगी क्रिकेटर्स की पत्नी

 अब यह स्पष्ट है कि खिलाड़ियों के परिवार का कोई भी नजदीकी व्यक्ति डेढ़ महीने के विश्व कप आयोजन के दौरान उनके साथ (खिलाड़ियों के साथ) पंद्रह दिनों से अधिक का समय नहीं बिता पाएगा।

Aditya Mishra
Published on: 19 April 2019 2:11 PM GMT
विश्वकप में 15 दिनों से ज्यादा नहीं रुक पाएँगी क्रिकेटर्स की पत्नी
X

मुंबई: विश्व कप के लिए चुने गए आधे से अधिक भारतीय खिलाड़ी शादीशुदा हैं, और ऐसे में बीसीसीआई ने 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों की 'WAGS (wives and girlfriends) यात्रा नीति' को अंतिम रूप दे दिया है। अब यह स्पष्ट है कि खिलाड़ियों के परिवार का कोई भी नजदीकी व्यक्ति डेढ़ महीने के विश्व कप आयोजन के दौरान उनके साथ (खिलाड़ियों के साथ) पंद्रह दिनों से अधिक का समय नहीं बिता पाएगा।

यह भी पढ़ें...आज ‘वर्ल्ड लिवर डे’ के दिन जानें, लिवर से जुड़ी कुछ जरूरी बातें

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टीम इंडिया के ब्रिटेन रवाना होने के बाद के शुरुआती 20 दिनों तक खिलाड़ियों को अपने पत्नी और गर्लफ्रेंड का साथ नहीं मिलेगा। बाद में टूर्नामेंट के दौरान जब संभव हो, तो 15 दिनों के लिए परिवार के सदस्य उनके साथ रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें...चुनाव आयोग की प्रतिक्रिया को शेयर नहीं कर सकता: विवेक ओबरॉय

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई से वर्ल्ड कप के दौरान किसी भी समय खिलाड़ियों को अपनी पत्नी और गर्लफ्रेंड को साथ रखने की अनुमति मांगी थी लेकिन अब उन्हें भी वर्ल्ड कप के लिए 'निर्धारित नीति' को मानना पड़ेगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया की टीम के शीर्ष प्रबंधन ने पंद्रह दिनों के इस प्रावधान के बारे में चर्चा की है और भारतीय टीम 22 मई को ब्रिटेन के लिए रवाना होगी।

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव: सियासत की शतरंज पर बिछ चुके हैं मोहरे

यह भी तय किया गया है कि पत्नी और गर्लफ्रेंड टीम बस में नहीं, बल्कि अलग बस में या निजी तौर पर अपनी इच्छानुसार यात्रा करेंगी।सभी खिलाड़ी टीम बस में एक साथ यात्रा करेंगे। बता दें कि भारत के पिछले इंग्लैंड दौरे में खिलाड़ियों ने अपनी पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स के साथ टीम बस में यात्रा की थी।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story