×

WTC Final: ऋषभ पंत की जगह केएस भरत या ईशान किशन..? हेडन से लेकर हरभजन तक ने रखी अपनी राय

WTC Final: आईपीएल के बाद क्रिकेट जगत में इस समय विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले की चर्चा जोरों पर है। इसको लेकर टीम इंडिया इंग्लैंड में प्रैक्टिस कर रही है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मैच 7 जून से लंदन के द ओवल में खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Published on: 2 Jun 2023 8:15 PM GMT
WTC Final: ऋषभ पंत की जगह केएस भरत या ईशान किशन..? हेडन से लेकर हरभजन तक ने रखी अपनी राय
X
WTC Final (Photo: Google)

WTC Final: आईपीएल के बाद क्रिकेट जगत में इस समय विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले की चर्चा जोरों पर है। इसको लेकर टीम इंडिया इंग्लैंड में प्रैक्टिस कर रही है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मैच 7 जून से लंदन के द ओवल में खेला जाएगा। इस बड़े मुकाबले में टीम इंडिया को अपने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत की कमी जरूर खलेगी। उनकी जगह भरत ने अपनी टीम में दो विकेटकीपर बल्लेबाज़ों को शामिल किया है। जिसमें केएस भरत या ईशान किशन का नाम शामिल है। अब देखना होगा कि इस मैच में इन दोनों में से किसको टीम में जगह मिलती है। लेकिन पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी राय में ईशान किशन का पक्ष रखा है।

हेडन ने ईशान किशन का किया पक्ष:

इस मुकाबले को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने अपनी राय रखी है। हेडन ने WTC फाइनल में टीम इंडिया में केएस भरत के बजाय इशान किशन को शामिल करने की बात रखी है। हेडन ने कहा कि 'पंत की कमी तो कोई पूरी नहीं कर पायेगा। लेकिन अगर में भारतीय चयनकर्ता होता तो इशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करता। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि ''ईशान किशन इस मुकाबले में आतिशी पारी खेल सकते हैं।'

हरभजन सिंह ने साहा को चुना:

बता दें टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने WTC फाइनल के लिए अपनी प्लेइंग 11 का चयन किया हैं। उन्होंने इस टीम में केएस भरत की जगह ऋद्धिमान साहा को शामिल करने का पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि अब इस फाइनल के लिए जब ऋद्धिमान साहा मौजूद नहीं हैं तो उनकी जगह ईशान किशन ही पंत का सही विकल्प साबित हो सकते हैं। इसके अलावा हरभजन सिंह ने कहा कि रोहित शर्मा और शुभमन गिल भारत के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा होंगे।

कब और कहां देखें WTC फाइनल:

बता दें टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से लंदन के केनिंग्टन में द ओवल के मैदान पर खेला जाना हैं। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर 3:00 बजे शुरू होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) का सीधा प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा, वहीं इस मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar ऐप पर देख सकते हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story