×

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में इस वजह पिछड़ी टीम इंडिया!, रिकी पॉन्टिंग ने बताया ये बड़ा कारण

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा हैं। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों का ख़राब प्रदर्शन देखने को मिला हैं। इससे अब टेस्ट के दूसरे ही दिन में टीम इंडिया काफी पिछड़ी हुई नज़र आ रही हैं।

Suryakant Soni
Published on: 9 Jun 2023 9:36 AM GMT
वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में इस वजह पिछड़ी टीम इंडिया!, रिकी पॉन्टिंग ने बताया ये बड़ा कारण
X
WTC Final 2023 (Photo: BCCI Twitter)

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा हैं। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों का ख़राब प्रदर्शन देखने को मिला हैं। इससे अब टेस्ट के दूसरे ही दिन में टीम इंडिया काफी पिछड़ी हुई नज़र आ रही हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 151 रन हो गया हैं। अभी टीम इंडिया पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा हैं। तीसरे दिन टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को दम दिखाना होगा वरना टीम पर बड़ा संकट दिखाई देगा।

रिकी पॉन्टिंग ने बताया ये बड़ा कारण!

टीम इंडिया के फाइनल मैच में पिछड़ने के पीछे कई कारण सामने आ रहे हैं। जहां सुनील गावस्कर ने टीम के प्लेइंग 11 पर सवाल खड़े किए। गावस्कर ने बताया कि आर. अश्विन को टीम में शामिल नहीं करना सबसे बड़ी भूल हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग मानते हैं कि भारत इस मैच में अपनी बैटिंग से ज्यादा खराब बॉलिंग के चलते दबाव में घिरा है। अब देखना हैं कि कैसी टीम इंडिया इस संकट से उभर पाती हैं..?

अजिंक्य रहाणे और श्रीकर भरत क्रीज पर मौजूद:

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट खोकर 151 रन बना लिए हैं। बता दें भारत को अभी फॉलोऑन से बचने के लिए 118 रनों की जरुरत हैं। दूसरे दिन के खेल समाप्ति तक अजिंक्य रहाणे 29 रन और श्रीकर भरत 5 रन बनाकर खेल रहे हैं। अब टीम इंडिया के इन दोनों बल्लेबाज़ों को टीम इंडिया को फॉलोऑन से बचाने का दबाव होगा। अंजिक्य रहाणे टीम इंडिया की इस पारी में आखिरी उम्मीद नज़र आ रहे हैं।

मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाज़ी:

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ-ट्रेविस हेड के बल्लेबाज़ी के समय लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में पहली पारी में अपने स्कोर को 600 रनों के पार पहुंचा देगी। लेकिन उसके बाद दूसरे दिन के खेल में टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 469 रनों पर ही समेट दिया। भारत के लिए सबसे ज्यादा चार विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए। सिराज ने शानदार गेंदबाज़ी से सारी महफ़िल लूट ली।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story