WTC Final: रवि शास्त्री ने WTC फाइनल के लिए चुनी अपनी पसंदीदा प्लेइंग 11, अजिंक्य रहाणे को दी जगह

WTC Final: आईपीएल के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है।

WTC Final:  रवि शास्त्री ने WTC फाइनल के लिए चुनी अपनी पसंदीदा प्लेइंग 11, अजिंक्य रहाणे को दी जगह
WTC Final (Photo Source: Google)
Follow us on

WTC Final: आईपीएल के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। WTC का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। जबकी दूसरी तरफ भारतीय खिलाड़ी अभी आईपीएल खेलने में व्यस्त हैं। इसको लेकर टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है। चलिए देखते हैं रवि शास्त्री ने अपनी इस टीम में किन-किन खिलाड़ियों को जगह दी....

इन बल्लेबाज़ों पर शास्त्री ने जताया भरोसा:

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच को लेकर टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने अपनी प्लेइंग 11 में जिन बल्लेबाज़ों को जगह दी हैं उनमें ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। शास्त्री ने केएल राहुल की जगह टीम में शुभमन गिल को शामिल किया हैं। वहीँ तीसरे नंबर पर चतेश्वर पुजारा और चौथे स्थान पर विराट कोहली का नाम रखा हैं। जबकि रोहित शर्मा को गिल के साथ ओपनिंग का जिम्मा सौंपा हैं। इसके अलावा उन्होंने अपनी टीम में अजिंक्य रहाणे को भी जगह दी हैं।

इन गेंदबाज़ों को किया शामिल:

इंग्लैंड में होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया को उनके गेंदबाज़ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने अपनी टीम में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज के साथ शार्दुल ठाकुर को मौका दिया है। इनके अलावा आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के रूप में दो स्पिनर भी टीम में शामिल किये हैं उन्होंने अपनी टीम में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज के साथ शार्दुल ठाकुर को मौका दिया है। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने आईपीएल के इस सीजन में अपनी गेंदबाज़ी से सभी को प्रभावित किया हैं।

WTC फाइनल के लिए शास्त्री की प्लेइंग 11:

शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी।