×

Cricket wrangling: डरे युवराज, दी सफाई, बोले मैंने तो ये कहा था

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने के लिए ट्विटर के जरिए माफी मांगी है। युवी ने ट्विटर पर लिखा कि वो किसी भी तरह के भेदभाव में यकीन नहीं रखते हैं और उनकी बातों को गलत तरीके से लिया गया।

suman
Published on: 5 Jun 2020 12:34 PM GMT
Cricket wrangling: डरे युवराज, दी सफाई, बोले मैंने तो ये कहा था
X

नई दिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने के लिए ट्विटर के जरिए माफी मांगी है। युवी ने ट्विटर पर लिखा कि वो किसी भी तरह के भेदभाव में यकीन नहीं रखते हैं और उनकी बातों को गलत तरीके से लिया गया। युवराज ने साथ ही कहा कि अगर उनकी बात से किसी को दुख पहुंचा है तो वो उसके लिए माफी मांगते हैं। कुछ दिन पहले युवराज सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वो रोहित शर्मा के साथ लाइव इंस्टाग्राम चैट के दौरान जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करते नजर आए थे।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ उनकी बातचीत (लाइव इंस्टाचैट) का वीडियो क्लिप वायरल हो गया था, जिसमें उन्होंने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के बारे में कथित जातिवादी टिप्पणी की थी।

यह पढ़ें...लड़की बन गया लड़काः राजस्थान के जाने माने डांसर ने कराया लिंग परिवर्तन



शुक्रवार को ट्वीट कर युवराज ने कहा, 'मैं समझता हूं कि मैं अपने दोस्तों से बात कर रहा था और उस समय मेरी बात को गलत तरीके से लिया गया, जो अनुचित था। एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि अनजाने में अगर मेरी बातों से किसी को दुख पहुंचा है, तो मैं खेद व्यक्त करता हूं। युवराज ने कहा, 'मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं कभी जाति, रंग, पंथ, लिंग के आधार पर पक्षपात में यकीन नहीं करता। मैंने लोगों की भलाई में अपनी जिंदगी जी है और आगे भी ऐसा ही जीना चाहता हूं। मेरा मानना है कि हमें सभी का सम्मान करना चाहिए। भारत और भारतीयों के लिए मेरा प्यार असीम है।

यह पढ़ें...कोरोना रोगीः अब राज्य नियंत्रण कक्ष व जिले के बुलेटिन का मामला गरमाया

युवराज सिंह के उस वीडियो के वायरल होने के साथ ही ट्विटर पर 'युवराज सिंह माफी मांगो' ट्रेंड होने लगा था। हिसार में इसको लेकर युवराज के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी। हरियाणा के हिसार जिले के एक दलित अधिकार कार्यकर्ता और वकील रजत कल्सन ने यह शिकायत दर्ज कराई थी। लिखित शिकायत में कहा गया कि सोशल मीडिया पर सोमवार से वायरल हो रहे एक वीडियो में रोहित शर्मा से बातचीत में युवराज जातिसूचक टिप्पणी करते दिख। इस टिप्पणी से पूरे देश के दलित समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं।इस मामले की जांच हो रहे हैं, लेकिन अभी तक कुछ फैसला नहीं लिया गया है। इस मामले में किसी तरह की एफआईआर भी अभी तक दर्ज नहीं की गई है।'

suman

suman

Next Story