×

लड़की बन गया लड़काः राजस्थान के जाने माने डांसर ने कराया लिंग परिवर्तन

जोधपुर में एक जाने-माने मेल डांसर दीपक डांसर ने अपना जेंडर चेंज करवाकर लड़की का रूप ले लिया है। स्टेज आर्केस्ट्रा प्रोग्राम करने वाले दीपक डांसर अब दीपिका के नाम से जाने जा रहे हैं।

Shreya
Published on: 5 Jun 2020 11:56 AM GMT
लड़की बन गया लड़काः राजस्थान के जाने माने डांसर ने कराया लिंग परिवर्तन
X

राजस्थान: जोधपुर में एक जाने-माने मेल डांसर दीपक डांसर ने अपना जेंडर चेंज करवाकर लड़की का रूप ले लिया है। स्टेज आर्केस्ट्रा प्रोग्राम करने वाले दीपक डांसर अब दीपिका के नाम से जाने जा रहे हैं। उन्होंने अभी हाल ही में अपना जेंडर चेंज करवाया है और एक नए सिरे से अपने जिंदगी की शुरूआत की है। बता दें कि दीपक इससे पहले कई स्टेज शो, सांस्कृतिक कार्यक्रम, ऑर्केस्ट्रा, शादी-पार्टी व कई अन्य कार्यक्रम में अपनी परफोर्मेंस दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें: गुनहगार नं 2ः अब कांग्रेस के ये नेता अजय लल्लू का अपराध दोहराने की तैयारी में

दिल्ली में कराई सर्जरी, नई मॉडल के रुप में हुआ तब्दील

दीपक से दीपिका बनी डांसर ने बताया कि उन्हें जेंडर चेंज कराने की मन था और उन्होंने हाल ही में दिल्ली से जेंडर चेंज करावाया है। अब वो पूरी तरह से महिला बन चुकी हैं। जेंडर चेंज करवाने के बाद उन्होंने अपना मेकअप गीतांजलि सोनी से करवाया। इसके बाद सुमन प्रजापत ने उनका ड्रेस और ज्वैलरी किया। बाद में दीपिका एक डांसर नहीं बल्कि एक नई मॉडल के रूप में तब्दील हो गईं।

बचपन से ही दीपक के मन में था ये ख्याल

दीपक बचपन से ही लड़कियों के कपड़े पहनकर स्टेज पर डांस किया करते थे, अपनी इसी आदत की वजह से उन्होंने सोचा कि अगर वो सच में लड़की होते तो कैसा रहता। मन में यहीं ख्याल रखे-रखे दीपक बड़ा हो गया और जोधपुर का जाना माना मारवाड़ी डांसर बन गया। लेकिन उसके मन में लड़की बनने की चाह फिर भी जिंदा रही।

यह भी पढ़ें: नटवरलाल टीचरः कई जिलों में फर्जी तैनाती से उठाया लाखों का वेतन

दिल्ली में लॉकडाउन से ठीक पहले कराई सर्जरी

बाद में दीपक ने अपना जेंडर चेंज कराने की ठानी और लॉकडाउन से ठीक पहले दिल्ली में इसके लिए सर्जरी करा ली। अपना लिंग परिवर्तन करवाकर दीपिका अब काफी खुश भी है। दीपिका में तब्दील हो चुके दीपक ने बताया कि वह दीपक ने लॉकडाउन से ठीक पहले डांस करता था और उसे ऐसा करना पसंद भी था।

दीपक पिछले दस सालों से जोधपुर समेत आसपास के इलाकों में लोकल स्टेज पर मारवाड़ी गानों पर लोगों के साथ परफॉर्मेंस करता था, लेकिन अब वह दीपिका मारवाड़ी बन डांस के क्षेत्र में आगे बॉलीवुड तक जाना चाहता है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली पर मंडरा रहा इसका खतरा, रहना होगा सतर्क, नहीं तो होगी भारी तबाही

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story