×

वर्ल्ड कप क्वालिफायर के लिए जिम्बाब्वे ने किया टीम का एलान, इस धाकड़ खिलाड़ी को किया टीम में शामिल

World Cup Qualifier: इस साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे विश्वकप के लिए आठ टीमों को एंट्री मिल चुकी हैं। लेकिन बाकी बची दो टीमों के लिए क्वालिफायर मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें श्रीलंका से लेकर वेस्टइंडीज जैसी बड़ी टीमें भी शामिल होगी।

Suryakant Soni
Published on: 2 Jun 2023 9:40 PM GMT
वर्ल्ड कप क्वालिफायर के लिए जिम्बाब्वे ने किया टीम का एलान, इस धाकड़ खिलाड़ी को किया टीम में शामिल
X
World Cup Qualifier (Photo: Google)

World Cup Qualifier: इस साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे विश्वकप के लिए आठ टीमों को एंट्री मिल चुकी हैं। लेकिन बाकी बची दो टीमों के लिए क्वालिफायर मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें श्रीलंका से लेकर वेस्टइंडीज जैसी बड़ी टीमें भी शामिल होगी। जबकि अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश की टीम विश्व कप में एंट्री कर चुकी हैं। इसको लेकर शुक्रवार को जिम्बाब्वे ने अपनी टीम का एलान किया हैं। बता दें वर्ल्ड कप क्वालिफायर 18 जून से शुरू होने जा रहे हैं।

जिम्बाब्वे ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर मैचों के लिए जिम्बाब्वे ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। जिम्बाब्वे की कमान क्रेग इरविन के कंधो पर होगी। जबकि इस टीम में एक अनकैप्ड खिलाड़ी को भी जगह मिली हैं। बता दें विकेटकीपर बल्लेबाज जॉयलॉर्ड गुम्बी 15 सदस्यीय टीम में एकमात्र अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। जिन्हे पहली बार जिम्बाब्वे की राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका मिलेगा। जिम्बाब्वे 18 जून को नेपाल के खिलाफ अपने टूर्नामेंट की शुरुआत करेंगे। उनका इस ग्रुप में वेस्टइंडीज़ से भी सामना होगा।

इन अनुभवी खिलाड़ियों को मिली जगह:

बता दें जिम्बाब्वे 15 सदस्यीय टीम की कमान क्रेग इरविन के हाथों में होगी। जबकि उनके अलावा कई अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया हैं। इसमें सिकंदर रजा, रयान बर्ल, सीन विलियम्स और ब्लेसिंग मुजारबानी जैसे नाम शामिल हैं। इनके अलावा गेंदबाज़ी का जिम्मा रिचर्ड नगारवा और वेलिंगटन मसाकाद्जा के ऊपर रहेगा। हाल ही में पाकिस्तान ए टीम के सामने जिम्बाब्वे के इन खिलाड़ियों ने गज़ब का प्रदर्शन किया था। विकेटकीपर बल्लेबाज जॉयलॉर्ड गुम्बी ने अपने पहले ही मैच में शतक भी जड़ा था।

जिम्बाब्वे की वर्ल्ड कप क्वालिफायर टीम:

रेयान बर्ल, तेंदाई चतारा, क्रेग इरविन (कप्तान), सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, ब्रैडली इवांस, जॉयलॉर्ड गुम्बी, इनोसेंट कैया, क्लाइव मदांडे, वेस्ली मधेवेरे, तदिवानशे मारुमनी, वेलिंगटन मसाकाद्जा, ब्लेसिंग मुजारबानी, ल्यूक जोंगवे और रिचर्ड नगारवा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story