×

Apple Watch Ultra 2: इस साल के अंत में लॉन्च होगी ऐपल की दूसरी जबरदस्त स्मार्टवॉच, जाने क्या होगा खास

Apple Watch Ultra 2: Apple मार्क गुरमन ने दावा किया है कि Apple इस साल के अंत में दूसरी जबरदस्त स्मार्टवॉच Apple Watch Ultra 2 पेश कर सकता है।

Anjali Soni
Published on: 29 Jun 2023 3:30 AM GMT
Apple Watch Ultra 2: इस साल के अंत में लॉन्च होगी ऐपल की दूसरी जबरदस्त स्मार्टवॉच, जाने क्या होगा खास
X
Apple Watch Ultra 2(photo-social media)

Apple Watch Ultra 2: Apple मार्क गुरमन ने दावा किया है कि Apple इस साल के अंत में दूसरी जबरदस्त स्मार्टवॉच Apple Watch Ultra 2 पेश कर सकता है। Apple के लाइनअप में फ्लैगशिप स्मार्टवॉच का फ़ॉल इवेंट के दौरान iPhone 15 सीरीज़ और Apple Watch सीरीज़ 9 मॉडल के साथ अनावरण किए जाने की उम्मीद है। यह कंपनी की पहली "रगेड" स्मार्टवॉच ओजी ऐप्पल वॉच अल्ट्रा की जगह लेगी, जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था। यह नई रिपोर्ट ब्लूमबर्ग के माध्यम से गुरमन की ओर से आई है। यूजर्स एप्पल वॉच पहना बेहद पसंद करते हैं इसके लिए उन्हें कई वैरायटी भी चाहिए तो एप्पल अब उन यूजर्स के लिए नई स्मार्टवॉच पेश करेगा चलिए जाने इसके क्या खास हो सकता है।

वॉच में होगा सबसे नया प्रोसेसर

गुरमन ने अपने डिस्कॉर्ड चैनल पर साझा किया कि ऐप्पल वॉच सीरीज़ 9 और ऐप्पल वॉच अल्ट्रा (दूसरी जनरेशन) मॉडल में ब्रांड के "बिल्कुल नए" स्मार्टवॉच प्रोसेसर का उपयोग करने की उम्मीद है। वर्तमान में सीरीज़ 8 मॉडल में मौजूद ऐप्पल का S8 SiP काफी हद तक S6 चिपसेट के समान है जिसे 2020 में ऐप्पल वॉच सीरीज़ 6 के साथ पेश किया गया था। नए S9 चिपसेट को पुराने 7 की तुलना में अधिक कुशल 4 या 5 नैनोमीटर प्रक्रिया पर बनाए जाने की उम्मीद है। नैनोमीटर प्रक्रिया जिसके परिणामस्वरूप बैटरी और प्रदर्शन में सुधार होना चाहिए।

2025 में मिलेगा माइक्रोएलईडी मॉडल

जबकि अगली जनरेशन की स्मार्टवॉच में अन्य प्रमुख हार्डवेयर अपग्रेड की सुविधा होने की उम्मीद नहीं है, 2025 में आने वाले भविष्य के ऐप्पल वॉच अल्ट्रा मॉडल में माइक्रोएलईडी डिस्प्ले होगा, जिसे पिछली रिपोर्ट के अनुसार इन-हाउस विकसित किया जा रहा है। ब्रांड द्वारा उसी वर्ष फिटनेस+ एकीकरण और अधिक किफायती मॉडल जैसी नई सुविधाओं के साथ नई विज़न सीरीज मिश्रित-वास्तविकता हेडसेट का अनावरण करने की भी उम्मीद है।

चलिए जाने Apple के अपकमिंग प्रोडक्ट

1. Apple वॉच अल्ट्रा (दूसरी जनरेशन: N210

2. Apple वॉच सीरीज़ 9: N207, N208

3. iMac 24″ M3 चिपसेट के साथ: J433, J434

4. मैकबुक प्रो 14″ और 16″ एम3 प्रो और एम3 मैक्स के साथ: जे514, जे516

5. आगामी आईपैड एयर: J507

गुरमन ने यह भी कहा कि एम3 चिपसेट के साथ नए मैक मॉडल 2024 की पहली महीने में आने की उम्मीद है। नए आईपैड प्रो और एयर मॉडल में समान प्रोसेसर की सुविधा हो सकती है। न्य उत्पाद जैसे तीसरी जनरेशन के एयरपॉड्स प्रो और स्मार्ट होम उपकरण (एक नए स्मार्ट डिस्प्ले सहित) प्रारंभिक विकास स्टेप में हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story