×

Best Cheapest Cooler Price: AC का मजा देने वाले सबसे सस्ते कूलर, गर्मी तो घर से ग़ायब हो जाएगी

Best Cheapest Cooler Price in India: भारत में तापमान बढ़ने के साथ, आप में से कई लोग इन गर्म गर्मी के महीनों के दौरान ठंडा और आरामदायक रहने का तरीका ढूंढ रहे होंगे। एयर कूलर इस समस्या का एक प्रभावी समाधान है

Anjali Soni
Published on: 24 Jun 2023 10:20 AM GMT
Best Cheapest Cooler Price: AC का मजा देने वाले सबसे सस्ते कूलर, गर्मी तो घर से ग़ायब हो जाएगी
X
Best Cheapest Cooler Price in India (Photo-social media)

Best Cheapest Cooler Price in India: भारत में तापमान बढ़ने के साथ, आप में से कई लोग इन गर्म गर्मी के महीनों के दौरान ठंडा और आरामदायक रहने का तरीका ढूंढ रहे होंगे। एयर कूलर इस समस्या का एक प्रभावी समाधान है, खासकर यदि आप पहली बार खरीद रहे हैं या बजट विकल्प की तलाश में हैं। वे न केवल किफायती हैं बल्कि कम परिचालन लागत के साथ आते हैं क्योंकि वे एसी की तुलना में अपेक्षाकृत कम बिजली की खपत करते हैं। यदि आप एक एयर कूलर खरीदना चाहते हैं, तो हमारे पास भारत में सबसे अच्छे एयर कूलर की एक सूची है, साथ ही सही एयर कूलर खरीदने के टिप्स, इसकी उम्र कैसे बढ़ाएं, और भी बहुत कुछ है। इस सूची में एयर कूलर शामिल हैं, जो अच्छी बिक्री कर रहे हैं और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर इन्हें अच्छी समीक्षा और रेटिंग मिली है।

Crompton Ozone Desert Air Cooler

क्रॉम्पटन का यह पोर्टेबल डेजर्ट एयर कूलर 75-लीटर के बड़े पानी के टैंक के साथ आता है और 490 वर्ग फुट क्षेत्र तक के कमरों के लिए एक उपयुक्त विकल्प है। इसकी बर्फ कक्ष, 4-तरफा वायु विक्षेपण, उच्च-घनत्व हनीकॉम्ब पैड और 4200 सीएमएच की शक्तिशाली वायु वितरण जैसी विशेषताएं लंबे समय तक बेहतर शीतलन सुनिश्चित करती हैं। यह उपयोग में आसानी और लंबे समय तक चलने वाले जीवन के लिए एक ऑटो-फिल फ़ंक्शन, एवरलास्ट पंप, इन्वर्टर संगतता और मोटर ओवरलोड रक्षक के साथ आता है।

Bajaj PX 97 Torque New Personal Air Cooler

यदि आप व्यक्तिगत उपयोग और स्पॉट कूलिंग के लिए आदर्श एयर कूलर की तलाश में हैं, तो बजाज पीएक्स 97 टॉर्क एक बढ़िया विकल्प है। 36-लीटर पानी के टैंक से सुसज्जित, इस मॉडल में 30 फीट का शक्तिशाली एयर थ्रो और 1500 सीएमएच की औसत एयर डिलीवरी है। यह 3-स्पीड कंट्रोल, 4-वे स्विंग डिफ्लेक्शन और बेहतर वायु परिसंचरण के लिए टर्बो फैन तकनीक के साथ आता है। इसके एंटी-बैक्टीरियल हेक्साकूल टेक्नोलॉजी पैड और ड्यूरामरीन पंप दक्षता और स्थायित्व का वादा करते हैं।

Symphony Diet 12T Personal Tower Air Cooler

सिम्फनी डाइट पर्सनल टॉवर एयर कूलर 12-लीटर क्षमता वाला एक कॉम्पैक्ट मॉडल है और 12 वर्ग मीटर तक के क्षेत्र को कवर करने वाले कमरों के लिए आदर्श है। यह आई-प्योर तकनीक के साथ आता है जो आपके आस-पास की हवा को प्रदूषकों, गंध और एलर्जी से साफ करने में मदद करता है। इसके अलावा, यह मॉडल हनीकॉम्ब पैड, एक ऑटो स्विंग, एक शक्तिशाली ब्लोअर और एक कूल फ्लो डिस्पेंसर के साथ एक असाधारण शीतलन अनुभव प्रदान करता है। इसका उपयोग करना आसान है, कम बिजली की खपत होती है और इन्वर्टर के साथ काम करता है।

Bajaj DMH 65 Neo Desert Air Cooler

यदि आप ऐसे मॉडल की तलाश में हैं जो घर के अंदर और बाहर दोनों जगह काम करता हो, तो यह बजाज एयर कूलर आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। यह 65-लीटर पानी की टंकी, हनीकॉम्ब पैड, टर्बोफैन तकनीक और एक बर्फ कक्ष के साथ आता है। 4100 सीएमएच की औसत एयर डिलीवरी और 90 फीट के शक्तिशाली एयर थ्रो के साथ, यह कूलर त्वरित और कुशल शीतलन का वादा करता है। अन्य आकर्षक विशेषताओं में ड्यूरामरीन पंप, एंटी-बैक्टीरियल हेक्साकूल मास्टर, 4-वे स्विंग डिफ्लेक्शन और 3-स्पीड कंट्रोल शामिल हैं।

Crompton Optimus Portable Desert Air Cooler

बड़े 100-लीटर टैंक और 5500 सीएमएच की शक्तिशाली वायु वितरण के साथ, क्रॉम्पटन ऑप्टिमस 650 वर्ग फुट तक के क्षेत्र के लिए एक आदर्श विकल्प है। यह 4-तरफा वायु विक्षेपण, ऑटो जैसी सुविधाओं के साथ एक उच्च-डिलीवरी कूलर है -ड्रेन, नमी नियंत्रण और वाइड-एंगल एयर थ्रो। बेहतर प्रदर्शन के लिए निर्मित, यह उच्च-घनत्व हनीकॉम्ब पैड, एक बर्फ कक्ष, एक एवरलास्ट पंप, एक मोटर अधिभार रक्षक, एक मच्छरदानी, बंधनेवाला लौवर्स और कैस्टर पहियों से सुसज्जित है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story