×

Best Smartphones For Blogging: यहां देखें ब्लॉगिंग के लिए बेस्ट स्मार्टफोन, जाने कीमत और फीचर्स

Best Smartphones For Blogging: स्मार्ट फोन ब्लॉगिंग तेजी से बढ़ रही है। यदि आप ब्लॉगिंग के लिए बेस्ट स्मार्टफ़ोन की तलाश में हैं, तो आप सही जगह पर हैं।

Anjali Soni
Published on: 24 Jun 2023 10:08 AM GMT
Best Smartphones For Blogging: यहां देखें ब्लॉगिंग के लिए बेस्ट स्मार्टफोन, जाने कीमत और फीचर्स
X
Best Smartphones For Blogging(Photo-social media)

Best Smartphones For Blogging: स्मार्ट फोन ब्लॉगिंग तेजी से बढ़ रही है। यदि आप ब्लॉगिंग के लिए बेस्ट स्मार्टफ़ोन की तलाश में हैं, तो आप सही जगह पर हैं। ब्लॉगिंग एक बहुत ही मानक अभ्यास हुआ करता था। कार्यस्थल पर कार्यों के बीच में, हम लंबी और छोटी दोनों तरह की पोस्ट लिखते थे और फिर उन्हें तुरंत पोस्ट कर देते थे। लेकिन वह 10 साल पहले था. अब, स्मार्ट फ़ोन ब्लॉगिंग का बोलबाला है। पिछले दशक में ब्लॉगिंग एक अधिक परिपक्व मंच के रूप में विकसित हुआ है। हम अपने ब्लॉग के साथ और अधिक कार्य कर रहे हैं, और हम उन्हें और अधिक तरीकों से कर रहे हैं। एक चीज़ जो नाटकीय रूप से बदल गई है वह यह है कि हम अपने ब्लॉग तक कहाँ पहुँचते हैं। यह सिर्फ एक कंप्यूटर से होता था। अब हम अपने ब्लॉग का प्रबंधन स्मार्टफोन से भी कर सकते हैं। लगभग हर ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म में एक मोबाइल ऐप होता है, जो कहीं से भी ब्लॉग करना आसान बनाता है। हालाँकि, जब स्मार्टफोन ब्लॉगिंग की बात आती है तो क्या करें और क्या न करें कुछ बातें हैं।

Samsung Galaxy M31

यदि आप ब्लॉगिंग के लिए एक शक्तिशाली स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो सैमसंग का गैलेक्सी एम31 शायद आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है। यह एक विशाल 6.4-इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले से सुसज्जित है, जिसमें एक शक्तिशाली 8-कोर प्रोसेसर के साथ बेजल-लेस स्क्रीन पर वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच मिलता है।

Apple iPhone 11

यदि आप एक ऐसे स्मार्टफोन की तलाश में हैं जो वर्षों के बाद भी पूरी तरह से ठीक से काम करे (बिना किसी लटकने की समस्या के), तो Apple फोन सिर्फ आपके लिए हैं। Apple iPhone 11 एक किलर स्मार्टफोन है जो आपको 6.1 इंच लिक्विड रेटिना एचडी एलसीडी डिस्प्ले सहित कई अविश्वसनीय सुविधाओं तक पहुंच प्रदान करता है और यह एक पानी और धूल प्रतिरोधी फोन है।

Redmi Note 9 Pro

यदि आप ब्लॉगिंग के लिए एक किफायती स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो Redmi Note 9 Pro विशेष रूप से आपके लिए है क्योंकि इसकी कीमत केवल 12,999 रुपये है। यह 400 पीपीआई पिक्सेल घनत्व के साथ 6.67 इंच के विशाल फुल-स्क्रीन डॉट डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें 64GB इंटरनल मेमोरी के साथ बेहतर 5000 mAH की बैटरी भी है जिसे समर्पित एसडी कार्ड स्लॉट के साथ 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Oppo A31

ओप्पो A31 अमेज़न पर सबसे ज्यादा बिकने वाले बजट स्मार्टफोन में से एक है। यदि आपका बजट कम है और आप 6.5-इंच की बड़ी स्क्रीन वाले फीचर-पैक स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो यह फोन आपके लिए एक बढ़िया विकल्प है। OPPO A31 एक रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी प्रदान करता है जो बिना कोई पासवर्ड डाले आपके फोन को सुरक्षित रूप से अनलॉक करने में आपकी मदद करता है।

OnePlus Nord 5G

वनप्लस नॉर्ड 5जी एक खूबसूरती से डिजाइन किया गया स्मार्टफोन है जो ऑक्सीजनओएस प्रदान करता है जो कई महीनों के बाद भी सुचारू रूप से चलता है। यदि आप वनप्लस के एक शक्तिशाली लेकिन बजट-अनुकूल स्मार्टफोन की तलाश में हैं जो ब्लॉगिंग के लिए बढ़िया है, तो यह एक आदर्श विकल्प है।

Mi 10i 5G

अगर आपको हाई-परफॉर्मेंस कैमरे वाले बड़े डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन पसंद हैं, तो Mi 10i 5G आपके लिए एक बेहतरीन स्मार्टफोन है क्योंकि यह 108 MP क्वाड रियर कैमरे से लैस है। साथ ही, आपके सभी ब्लॉगिंग कार्यों को सुचारू रूप से करने के लिए बेहतर स्मार्टफोन प्रदर्शन के लिए स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर भी प्रदान करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story