Best Laptop For Education: ऑनलाइन क्लास के लिए खरीदें बेस्ट सिल्म लैपटॉप, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Best Laptop For Education: ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा दी जाने वाली छूट आपको बेस्ट कीमतों पर एक लैपटॉप प्राप्त करने की अनुमति देती है। इतने सारे विकल्प उपलब्ध हैं।

Anjali Soni
Published on: 21 March 2023 7:39 AM GMT
Best Laptop For Education: ऑनलाइन क्लास के लिए खरीदें बेस्ट सिल्म लैपटॉप, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स
X
Best Laptop For Education(Photo-social media)

Best Laptop For Education: त्योहारों का मौसम आ गया है, और अमेज़न, फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों ने त्योहारी बिक्री की घोषणा की है, जिसमें लैपटॉप सहित विभिन्न उपकरणों पर छूट की पेशकश की गई है। महामारी ने लैपटॉप को छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण बना दिया है। वे अब विशेष रूप से पेशेवरों द्वारा उपयोग नहीं किए जाते हैं क्योंकि स्कूल और कॉलेज अब एक मिश्रित शिक्षा मॉडल का उपयोग करते हैं, जिसके लिए छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने की आवश्यकता होती है। लैपटॉप छात्रों और शिक्षकों दोनों के लिए महत्वपूर्ण हो गए हैं। एक और कारण है कि लैपटॉप अब शिक्षा का एक अभिन्न अंग है क्योंकि बुनियादी ढांचे के लिए आवश्यक निवेश कम है और छात्रों को देश भर से बेस्ट शिक्षकों तक पहुंचने की अनुमति देता है। यदि आप शैक्षिक जरूरतों के लिए एक लैपटॉप खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो त्योहारी सीजन इसे खरीदने का एक अच्छा समय है, क्योंकि ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा दी जाने वाली छूट आपको बेस्ट कीमतों पर एक लैपटॉप प्राप्त करने की अनुमति देती है। इतने सारे विकल्प उपलब्ध हैं। कौन सा लैपटॉप खरीदना है, इस बारे में भ्रमित होना आसान है। यदि आप अच्छे प्रदर्शन के साथ एक विश्वसनीय लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं।

यहां देखें शिक्षा के लिए बेस्ट लैपटॉप्स, जाने इनकी कीमत

ASUS VivoBook 14

यदि आप शैक्षिक उद्देश्यों के लिए लैपटॉप चाहते हैं तो ASUS VivoBook 14 एक अच्छा विकल्प है। यह 10वीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर के कारण उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रदान करता है। इसमें 8GB रैम और 512GB PCIe SSD है, जो सुचारू प्रदर्शन और पर्याप्त स्टोरेज प्रदान करता है। लैपटॉप में पतले बेज़ल के साथ 14 इंच का फुल एचडी एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले है, जो एक कॉम्पैक्ट पैकेज पेश करता है। इसमें एक अंतर्निहित फिंगरप्रिंट सेंसर है जो आपको अपने लैपटॉप को जल्दी से एक्सेस करने की अनुमति देता है। यह 37Wh की बैटरी के साथ आता है जो एक बार चार्ज करने पर 6 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है।

Dell Inspiron

14 2-in-1Dell Inspiron 14 2-in-1 छात्रों के लिए एक अच्छा विकल्प है क्योंकि इसे लैपटॉप से ​​टैबलेट में आसानी से बदला जा सकता है, जिससे आप आसानी से नोट्स ले सकते हैं या प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं। लैपटॉप में स्टाइलस सपोर्ट के साथ 14 इंच का फुल एचडी टच डिस्प्ले है। यह 8GB रैम और 512GB NVMe SSD के साथ नए 12वीं पीढ़ी के Intel Core i3 चिपसेट द्वारा संचालित है, जो अच्छा प्रदर्शन और पर्याप्त स्टोरेज प्रदान करता है। ग्राफिक कार्यों को इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जिससे आप अपने खाली समय में बुनियादी गेम खेल सकते हैं।

लेनोवो आइडियापैड स्लिम 3आई क्रोमबुक


लेनोवो आइडिया पैड स्लिम 3आई क्रोमबुक एक अच्छा विकल्प है अगर आप शिक्षा के लिए पॉकेट-फ्रेंडली लैपटॉप ढूंढ रहे हैं। यह 4GB रैम और 6M और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ कुशल Intel Celeron N4020 प्रोसेसर से लैस है। यह अच्छा प्रदर्शन प्रदान करता है और दैनिक चालक की तलाश कर रहे छात्रों के लिए उपयुक्त है। यह क्रोमओएस पर चलता है और इसमें 14 इंच का फुल एचडी एंटी-ग्लेयर टच डिस्प्ले है। लैपटॉप का वजन सिर्फ 1.4 किलोग्राम है, जिससे आप इसे आसानी से अपने साथ ले जा सकते हैं।

Redmi Book 15

RedmiBook 15 एक और अच्छा विकल्प है यदि आप अपनी शैक्षिक आवश्यकताओं के लिए एक किफायती लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं। लैपटॉप में 15.6 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। यह 8 जीबी रैम और 256 जीबी एसएसडी के साथ शक्तिशाली 11वीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई3 प्रोसेसर से लैस है। लैपटॉप में इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स है जो आपको बिना किसी समस्या के बुनियादी गेम चलाने की अनुमति देता है। लैपटॉप 46Wh की बैटरी द्वारा संचालित होता है जो एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है और 65W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

Mi Notebook Ultra

यदि आप कुछ शक्तिशाली की तलाश कर रहे हैं, तो एमआई नोटबुक अल्ट्रा एक अच्छा विकल्प है। यह 16GB रैम और 512GB NVMe SSD के साथ शक्तिशाली 11वीं पीढ़ी के इंटेल कोर i5 प्रोसेसर से लैस है। यह संयोजन सुनिश्चित करता है कि आप मल्टी-टास्किंग और भारी अनुप्रयोगों को आसानी से संभाल सकते हैं। लैपटॉप Intel Iris Xe ग्राफिक्स के साथ आता है जो आपको बिना किसी समस्या के कई गेम चलाने की अनुमति देता है। लैपटॉप का एक और मुख्य आकर्षण इसका डिस्प्ले है। Mi नोटबुक अल्ट्रा में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 15.6-इंच 3.2K डिस्प्ले और 100 प्रतिशत sRGB कलर गैमट है जो रंग सटीकता सुनिश्चित करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story