×

Best Washing Machines Under 20000: फ्लिपकार्ट से खरीदें 20000 रूपये के तहत बेस्ट वाशिंग मशीन, जाने कीमत और फीचर्स

Best Washing Machines Under 20000: आपको बस यह समझने की जरूरत है कि अपनी खोज कहां से शुरू करें। 20000 के तहत बेस्ट वाशिंग मशीन की इस सूची को तैयार किया है।

Anjali Soni
Published on: 10 April 2023 11:06 AM GMT
Best Washing Machines Under 20000: फ्लिपकार्ट से खरीदें 20000 रूपये के तहत बेस्ट वाशिंग मशीन, जाने कीमत और फीचर्स
X
Best Washing Machines Under 20000(Photo-social media)

Best Washing Machines Under 20000: भारत में 20000 के तहत सबसे अच्छी वाशिंग मशीन कपड़ों की बनावट को बरकरार रखते हुए कपड़ों को ठीक से साफ करने में मदद कर सकती हैं। आज के समय में किसी की भी कपड़े धोने की इच्छा नहीं करती है, और यह एक सच्चाई है। लेकिन अगर आपके पास घर पर सही वाशिंग मशीन है, तो कपड़े धोना भी मज़ेदार हो सकता है। आज, व्हर्लपूल, सैमसंग, एलजी आदि जैसे प्रमुख ब्रांड उचित मूल्य पर कुछ बेहतरीन, फीचर-पैक वाशिंग मशीन पेश करते हैं। आपको बस यह समझने की जरूरत है कि अपनी खोज कहां से शुरू करें।

20000 के तहत बेस्ट वाशिंग मशीन की इस सूची को तैयार किया है। (Features and Price)

Samsung 6.5 kg Fully Automatic Top Load(WA65A4002VS/TL)

भारत में 20000 के तहत बेस्ट वाशिंग मशीन की हमारी सूची में पहला नाम सैमसंग 6.5 किलोग्राम, पूरी तरह से स्वचालित, टॉप लोड मशीन है। वाशिंग मशीन में एक हीरे का ड्रम होता है जो चिकनी सफाई प्रदान करता है और कपड़ों पर काफी कोमल होता है। मशीन में एक जादुई फिल्टर भी है जो यह सुनिश्चित करता है कि कोई डिटर्जेंट अवशेष पीछे न छूटे और कपड़ों को किसी भी तरह के नुकसान से बचाए। 3 स्टार रेटिंग के साथ, यह मशीन बहुत सारी ऊर्जा और शक्ति बचाना सुनिश्चित करती है, इस प्रकार यह हर मायने में अत्यधिक कुशल है। साथ ही, कपड़ों को अंदर उलझने से बचाने के लिए वॉबल तकनीक जिम्मेदार है।

Whirlpool 7 kg Fully Automatic Top Load (WM Royal 7.0 GENX Grey 5YMW)

इसके बाद, हमारे पास भारत में 20000 के तहत बेस्ट वाशिंग मशीन की सूची में यह व्हर्लपूल मशीन है। यह वाशिंग मशीन उन्नत तकनीक पर आधारित है और पानी के प्रकार को समझ सकती है, इस प्रकार वाश चक्र को तदनुसार अनुकूलित कर सकती है। इसके अलावा, यह वॉशिंग मशीन आपको विभिन्न प्रकार के कपड़े के लिए 12 वॉश प्रोग्राम प्रदान करती है। इसलिए, आप जो कपड़े धोने जा रहे हैं, उसके आधार पर आप धोने के प्रकार का चयन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, ZPF तकनीक पानी के कम दबाव में भी कपड़े धोने में मदद करती है। इसके अलावा, अगर आप अपने कपड़े तुरंत धोना चाहते हैं, तो आप बस एक्सप्रेस वॉश फीचर पर स्विच कर सकते हैं।

LG 7 kg Fully Automatic Top Load Silver (T70SKSF1Z)

एलजी की यह वाशिंग मशीन अपनी कीमत के लिए बेस्ट में से एक है। स्मार्ट मोशन, टर्बोड्रम और एक स्मार्ट इन्वर्टर का संयोजन, यह पूरी तरह से स्वचालित वाशिंग मशीन सुनिश्चित करती है कि आप सबसे अच्छी धुलाई गुणवत्ता का अनुभव करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको कौन सा कपड़ा धोना है, एक बात निश्चित है- मशीन उनकी गुणवत्ता या बनावट को खराब नहीं करेगी। इसके अलावा, यदि आपको मशीन में कोई त्रुटि आती है, तो आप एलजी ऐप या फोन कॉल के माध्यम से सीधे सेवा केंद्र से संपर्क कर सकते हैं। ऑटो प्री-वॉश के लिए एक विशेषता भी है, जो केवल एक स्पर्श से वास्तविक धुलाई से पहले दागों को साफ करने में मदद करती है। ऑटो रीस्टार्ट फीचर के साथ मशीन वहीं से काम करना शुरू कर देती है, जहां बिजली गुल होने के कारण रुकी थी।

Whirlpool 7.5 kg Fully Automatic Top Load


इसके बाद आती है व्हर्लपूल की 7.5 किलोग्राम, पूरी तरह से स्वचालित, टॉप लोड वाशिंग मशीन। उन्नत धुलाई तकनीक के साथ, यह मशीन सुनिश्चित करती है कि सभी गंदगी और दाग आसानी से निकाले जा सकें। मशीन को संचालित करना काफी आसान है और इसमें 5-स्टार रेटिंग है, जो इसे ऊर्जा कुशल भी बनाती है। मशीन में एक हार्ड वॉटर वॉश तकनीक भी है जो कठोर परिस्थितियों में भी सफाई में सुधार करती है। वॉशिंग मशीन 12 वॉश प्रोग्राम तक ऑफर करती है। तो आप धोने के लिए कपड़े के आधार पर प्रकार का चयन कर सकते हैं। साथ ही, मैजिक लिंट फिल्टर कपड़ों पर जमा किसी भी लिंट को हटा देता है।

Godrej 8.5 kg Semi Automatic Top Load (WS EDGE DIGI 85 5.0 PB2 M GPGR)


अंत में, हमारे पास भारत में 20000 के तहत बेस्ट वाशिंग मशीन की सूची में गोदरेज 8.5 किग्रा है। यह वाशिंग मशीन अपनी उन्नत तकनीक और उत्कृष्ट धुलाई तकनीक के साथ ढेर सारी धुलाई का ख्याल रख सकती है। एक्वाजेट पल्सेटर से सुसज्जित, वाशिंग मशीन शक्तिशाली अशांति पैदा करती है जो अधिक स्क्रबिंग और प्रभावी दाग ​​हटाने की ओर ले जाती है। इसके अलावा, 5-स्टार रेटिंग पर्याप्त ऊर्जा बचत में मदद करती है, इस प्रकार यह वाशिंग मशीन हर दृष्टि से कुशल बनाती है। इस वाशिंग मशीन की निर्माण गुणवत्ता भी उत्कृष्ट है और शरीर को जंग से बचाती है, जिससे यह लंबे समय तक टिकाऊ रहती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story