×

Twitter Monetization: यूट्यूब, इंस्टा के बाद ट्विटर X से करें बंपर कमाई, मॉनेटाइजेशन के लिए इन शर्तों को करना होगा पूरा

Twitter Monetization Eligibility: एलन मस्क ने ऐलान किया है वो यूजर्स से ऐड्स रेवेन्यू का कुछ हिस्सा शेयर करेंगे। यानि अब आप YouTube, Instagram और Facebook के बाद Twitter से भी कमाई कर सकते हैं।

Archana Pandey
Published on: 30 July 2023 8:18 AM GMT
Twitter Monetization: यूट्यूब, इंस्टा के बाद ट्विटर X से करें बंपर कमाई, मॉनेटाइजेशन के लिए इन शर्तों को करना होगा पूरा
X
Elon musk twitter x creators will earn money (Image- Social Media)

Twitter Monetization: एलन मस्क ने ट्विटर का नाम बदलकर X कर दिया है। इसके साथ ही मस्क ने ऐलान किया है वो यूजर्स को ऐड्स रेवेन्यू का कुछ हिस्सा शेयर करेंगे। यानि अब आप YouTube, Instagram और Facebook के बाद Twitter से भी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ शर्तों को पूरा करना होगा। आइये डिटेल्स में इसके बारे में जानते हैं।

ऐलन मस्क ने ट्विटर का नाम बदलने के बाद अब प्लेटफॉर्म पर Ads रेवेन्यू शेयरिंग की शुरुआत कर दी है। यानि यूजर्स के ट्वीट पर ऐड्स से जो पैसे आएंगे, कंपनी उसका एक हिस्सा क्रिएटर्स को भी देगी। इसके लिए यूजर्स को कुछ शर्तों को पूरा करने पड़ेगा।

क्या है एलिबिलिटी की शर्त

कंपनी की ओर से ऐड्स रेवेन्यू का फीचर भारत समेत दुनियाभर के सभी रीजन में जारी कर दिया गया है। इस फीचर के लिए यूजर को सबसे पहले वेरिफाइड होना जरूरी है। यानि आपके पास ट्विटर का ब्लू सब्सक्रिप्शन होना चाहिए। इसके साथ पिछले तीन महीनों में आपके पास कम से कम 1.5 करोड़ इम्प्रेशन पोस्ट्स होनी चाहिए। इसके अलावा आपके 500 फॉलोअर्स होना भी जरूरी है।

वहीं, एलिजिबल यूजर्स के पास पेमेंट क्लेम करने के लिए Stripe अकाउंट होना चाहिए। Twitter इस प्लेटफॉर्म से ही रेवेन्यू शेयर करता है। रेवेन्यू लेने से पहले यूजर्स को क्रिएटर सब्सक्रिप्शन और ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग दोनों के लिए अप्लाई करना होगा। अगर यूजर्स ऐड्स शेयरिंग रेवेन्यू के किसी नियम को तोड़ता है, तो उसे रेवेन्यू से बाहर कर दिया जाएगा।

कैसे क्लेम कर सकते हैं पेमेंट

पेमेंट क्लेम करने के लिए सबसे पहले मॉनेटाइजेशन के ऑप्शन जाएं। यहां Join and Setup Payouts पर क्लिक करें। पेमेंट प्रॉसेसर Stripe पर रिडायरेक्ट हो जाएंगे। यहां अपना एक अकाउंट सेटअप करें। इसके बाद पेमेंट को एक्सटर्नर बैंक अकाउंट से ट्रांसफर के लिए एक्सेस करें।

Archana Pandey

Archana Pandey

Next Story