×

होंडा की 100 cc बाइक 15 मार्च को होगी लांच, कीमत 70,000 रुपये, यहां जानें फीचर्स और सब कुछ

होंडा की 100 cc बाइक: बॉलीवुड अभिनेता जिमी शेरगिल भी इस गाड़ी के फैन हैं। उन्होंने एक प्रचार कार्यक्रम में कहा कि "होंडा की नई 100 सीसी की बाइक आने वाली है।

Jyotsna Singh
Published on: 14 March 2023 7:20 PM GMT (Updated on: 15 March 2023 12:41 PM GMT)
होंडा की 100 cc बाइक 15 मार्च को होगी लांच, कीमत 70,000 रुपये, यहां जानें फीचर्स और सब कुछ
X

होंडा की 100 cc बाइक: होंडा आटोमोबाइल कंपनी का भारतीय बाजार में लंबे समय से एक अलग ही दबदबा रहा है। होंडा कंपनी की टू व्हीलर सेगमेंट में स्कूटर और बाइक्स का क्रेज लगभग हर आयु वर्ग के बीच देखा जा सकता है। उसकी खास वजह यह है की होंडा की स्कूटर्स अपने बेहतरीन माइलेज, रेंज और सुविधाजनक डिजाइनिंग और फीचर्स के साथ ये सालो साल बेहद कम मेंटीनेंस में आपका साथ देते हैं। होंडा की गाड़ियों को लेना मतलब पैसा वसूल सौदा साबित होता है। जैसा की देखा जा रहा है कि भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में लगभग 100 सीसी बाइक की सबसे अधिक डिमांड रहती है। यही कारण है कि हर बाइक कंपनी इस सेग्मेट में किफायती कीमत पर ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक अपने ग्राहकों को देने का ऑफर देते हुए दिखाई पड़ रहीं हैं। टू व्हीलर्स सेगमेंट में टॉप सेलर मानी जाने वाली कंपनी होंडा ने भी हाल ही में कंपनी की तरफ से सोशल मीडिया पर अपनी नई 100 सीसी बाइक के दो टीजर लॉन्च कर इस प्रतिस्पर्धा में शामिल दूसरी टू व्हीलर कंपनियों के सामने चुनौती खड़ी कर दी है।आइए जानते हैं होंडा के इस सेगमेंट से जुड़ी जानकारियां...

बॉलीवुड अभिनेता जिमी शेरगिल ने किया प्रचार

बॉलीवुड अभिनेता जिमी शेरगिल भी इस गाड़ी के फैन हैं। उन्होंने एक प्रचार कार्यक्रम में कहा कि "होंडा की नई 100 सीसी की बाइक आने वाली है। टीजर में इसे ‘कम खर्चा ज्यादा चर्चा’ होने वाली बाइक बताया है। टीजर में जिमी कहते हैं ‘आ रही है होंडा की सौ, जो ज्यादा चले ज्यादा टिके, …होंडा के भरोसे के साथ’

क्या होगा इसका प्राइज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा 15 मार्च को अपनी नई किफायती बाइक को लॉन्च करेगा। टीजर में बाइक के लुक और डिजाइन की हल्की सी झलक दिखाई गई है।
एक बार लॉन्च होने के बाद, Honda 100cc कम्यूटर बाइक की कीमत की बात करें तो, भारतीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 70,000 रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

New Honda 100cc बाइक का क्या होगा डिजाइन

नई होंडा 100 सीसी मोटरसाइकिल की डिजाइन की बात करें तो इसमें 125 सीसी शाइन के समान फ्रंट स्टाइलिंग होगी, जिसमें टेलिस्कोपिक फोर्क, डुअल शॉक एब्जॉर्बर और एलॉय व्हील जैसे फीचर्स शामिल हैं। मोटरसाइकिल में स्टाइलिश मिरर और सिंगल-पीस सीट मिलेगी।

New Honda 100cc बाइक में कैसा होगा पॉवर ट्रेन

जापानी कंपनी Honda की अपकमिंग सेगमेंट्स बाइक में इंजन सपोर्ट की बात करें तो इस बाइक में 100cc सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन का उपयोग किया जाएगा जो RDE और E20 फ्यूल को पूरी तरह से सपोर्ट करेंगी। जानकारी के लिए बता दें कि 100 से 110cc सेगमेंट में होंडा के पास दो बाइक्स हैं। कंपनी वर्तमान में Honda CD110 Dream DLX और Honda Livo बेचती है। दोनों मॉडल 109.51cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है।
इसके अलावा, कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) योजना का खुलासा पहले ही कर दिया है। इस योजना में एशियाई, जापानी और यूरोपीय बाजारों को शामिल किया जा रहा है और इन्हें 2024 और 2025 के बीच लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने पहले ही खुलासा कर दिया था कि वह सस्ते मॉडलों को बाजार में लांच करने वाली है। एक बार लॉन्च होने के बाद, Honda 100cc कम्यूटर बाइक का मुकाबला Hero Splendor, Bajaj CT100 और Bajaj Platina 100 से होगा।

भारत देश की गांव की पगडंडियों पर भी नजर आएगी ये बाइक:

होंडा गाड़ी को कृषि प्रधान देश भारत के कोने कोने में चलते देखा जा सकता है। होंडा अपने इस नए मोटरसाइकिल से ग्रामीण इलाके में अपनी पैठ मजबूत करने की तैयारी कर रहा है, जहां पर अभी कंपनी की साझेदारी एक तिहाई है। पहले ही ग्रामीण इलाकों में हीरो मोटोकॉर्प की पकड़ काफी मजबूत है। इसके बिक्री के आंकड़ों की बात करे तो वर्ष 2022 दिसंबर महीने में हीरो मोटोकॉर्प ने Splendor Plus के कुल 2,12,341 यूनिट्स की बिक्री की थी, वहीं इस दौरान HF Deluxe के कुल 1,07,755 यूनिट्स बेचे गए थें। इसके अलावा Honda ने बाजार में अपने बेस्ट सेलिंग मॉडल एक्टिवा के कुल 96,451 यूनिट्स की बिक्री की थी। वहीं कंपनी की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली बाइक CB Shine के कुल 87,760 यूनिट्स बेचे गएं। बिक्री के ये आंकड़े इस बात को स्पष्ट करते हैं कि, होंडा का हीरो मोटोकॉर्प से कड़ा मुकाबला है।

Jyotsna Singh

Jyotsna Singh

Next Story