×

Hop Electric EVs Price Cut: हॉप इलेक्ट्रिक ईवी ने सस्ते किए वाहनों के दाम, जल्द खरीदें बेहतरीन स्कूटर

Hop Electric EVs Price Cut: हॉप इलेक्ट्रिक ने अपनी तीन ईवी पेशकशों की कीमतों की घोषणा ऐसे समय में की है जब ईवी निर्माता फेम II सब्सिडी-व्युत्पन्न प्रोत्साहनों में कमी के कारण अपने उत्पादों की कीमतें बढ़ाने के लिए छटपटा रहे हैं।

Anjali Soni
Published on: 17 Jun 2023 3:20 AM GMT
Hop Electric EVs Price Cut: हॉप इलेक्ट्रिक ईवी ने सस्ते किए वाहनों के दाम, जल्द खरीदें बेहतरीन स्कूटर
X
Hop Electric EVs Price Cut(Photo-social media)

Hop Electric EVs Price Cut: हॉप इलेक्ट्रिक ने अपनी तीन ईवी पेशकशों की कीमतों की घोषणा ऐसे समय में की है जब ईवी निर्माता फेम II सब्सिडी-व्युत्पन्न प्रोत्साहनों में कमी के कारण अपने उत्पादों की कीमतें बढ़ाने के लिए छटपटा रहे हैं। हॉप इलेक्ट्रिक ने Lyf और Leo इलेक्ट्रिक स्कूटर और ऑक्सो इलेक्ट्रिक बाइक की कीमतों में कटौती की घोषणा की है। लोकप्रिय ईवी निर्माताओं जैसे ओला इलेक्ट्रिक, एथर एनर्जी और टीवीएस ने केंद्र सरकार द्वारा FAME II सब्सिडी मानदंडों को कड़ा करने के बाद अपने उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है।

हॉप इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज घटाई

हॉप लियो इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई-स्पीड और लो-स्पीड वैरिएंट में उपलब्ध है, दोनों ही अधिक किफायती हो गए हैं। हॉप लियो इलेक्ट्रिक स्कूटर के लो-स्पीड वेरिएंट की कीमत अब 84,000 रुपये है जबकि हाई-स्पीड वेरिएंट अब 97,500 रुपये में बिकता है। हॉप लाइफ इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में भी कटौती हुई है और अब यह 67,500 रुपये में बिकेगा। हॉप इलेक्ट्रिक का प्रमुख उत्पाद, हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत अब 1.48 लाख रुपये है। यह 1.65 लाख रुपये की कीमत से काफी कम है, जिस पर इसे पहली बार लॉन्च किया गया था।

जाने अन्य जानकारी

हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक बाइक में 3.75kWh बैटरी पैक के साथ 5.2kW इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है जो इको मोड में 140km की दावा की गई रेंज के लिए अच्छा है। स्पोर्ट्स मोड में आक्रामक तरीके से राइड करने पर यह संख्या घटकर 65 किमी रह जाती है। हॉप ऑक्सो इलेक्ट्रिक बाइक 4 सेकंड में शून्य से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है और इसकी टॉप स्पीड 88 किमी प्रति घंटा है। इसमें 5 इंच का डिस्प्ले, अलॉय व्हील, डिस्क ब्रेक, एलईडी डीआरएल और राइड टेलीमैटिक्स भी हैं। निरंतर सब्सिडी के साथ एक क्रमिक परिवर्तन बाजार के विकास को सुनिश्चित करने और ग्राहक को सब्सिडी कम करने से पहले 20 प्रतिशत ईवी अपनाने (वर्तमान में सिर्फ 4.9 प्रतिशत) के अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क तक पहुंचने के लिए आदर्श होता। हालांकि, गिल ने कहा कि भारी उद्योग मंत्रालय ने कुछ महीने पहले ही इस बात का संकेत दे दिया था कि वे 4 साल में 10 लाख बिक्री का लक्ष्य हासिल करने वाले हैं और उसके बाद सब्सिडी जारी नहीं रह सकती है। उन्होंने कहा कि मंत्रालय के पास या तो अचानक सब्सिडी बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था या किसी तरह बजट को बहुत कम करके और E3W बजट से कुछ अप्रयुक्त धन निकालकर शेष वर्ष का प्रबंधन किया।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story