×

Get Verified on Instagram: इंस्टाग्राम पर वेरिफाइड अकाउंट के लिए आवेदन कैसे करें, यहां जाने स्टेप्स

How to Get Verified on Instagram: यदि आप जानना चाहते हैं कि इंस्टाग्राम पर सत्यापन कैसे किया जाए, तो आप सही जगह पर आए हैं। इस गाइड में, हम आपको बताएंगे कि उस प्रतिष्ठित नीले बैज के लिए आवेदन कैसे करें

Anjali Soni
Published on: 28 Jun 2023 3:49 AM GMT
Get Verified on Instagram: इंस्टाग्राम पर वेरिफाइड अकाउंट के लिए आवेदन कैसे करें, यहां जाने स्टेप्स
X
How to Get Verified on Instagram (Photo-social media)

How to Get Verified on Instagram: यदि आप जानना चाहते हैं कि इंस्टाग्राम पर सत्यापन कैसे किया जाए, तो आप सही जगह पर आए हैं। इस गाइड में, हम आपको बताएंगे कि उस प्रतिष्ठित नीले बैज के लिए आवेदन कैसे करें (यह आसान हिस्सा है) और आपको अर्हता प्राप्त करने में मदद करने के लिए कुछ युक्तियां प्रदान करेंगे यह कठिन हिस्सा है। कोई भी इंस्टाग्राम पर वेरिफाइड बैज का अनुरोध कर सकता है। वास्तव में कौन वेरिफाइड होता है। तो, यदि आप एक ऐसा खाता चला रहे हैं जो "उल्लेखनीय" के शिखर पर है। उदाहरण के लिए, सिर्फ इसलिए कि आपके पास ट्विटर या फेसबुक पर नीला चेकमार्क है, इसकी गारंटी नहीं है कि आपको इंस्टाग्राम पर भी चेकमार्क मिलेगा। इंस्टाग्राम ने स्पष्ट रूप से कहा है कि "केवल कुछ सार्वजनिक हस्तियों, मशहूर हस्तियों और ब्रांडों के पास इंस्टाग्राम पर वेरिफाइड बैज हैं। केवल ऐसे खाते जिनमें प्रतिरूपण किए जाने की उच्च संभावना होती है।

इंस्टाग्राम पर वेरिफाइड कैसे करें

1. अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाएं और ऊपरी दाएं कोने में हैमबर्गर आइकन पर टैप करें

2. सेटिंग्स टैप करें

3. खाता टैप करें

4. सत्यापन का अनुरोध करें टैप करें

5. आवेदन पत्र भरें.

6. अपनी श्रेणी या उद्योग चुनें (उदाहरण के लिए: ब्लॉगर/प्रभावक, खेल, समाचार/मीडिया, व्यवसाय/ब्रांड/संगठन, आदि)

7. आपको अपनी आधिकारिक सरकारी आईडी की एक तस्वीर भी जमा करनी होगी। व्यक्तियों के लिए, वह ड्राइवर का लाइसेंस या पासपोर्ट हो सकता है।

8. व्यवसायों के लिए, एक उपयोगिता बिल, एक आधिकारिक व्यावसायिक दस्तावेज़, या कर दाखिल करना उपयुक्त होगा।
भेजें टैप करें.

इंस्टाग्राम वेरिफिकेशन बैज खरीदने की कोशिश न करें

हम सबसे पहले इसे रास्ते से हटाएंगे: आपकी टिप्पणियों में वह लड़का जो कहता है कि उसका दोस्त इंस्टाग्राम के लिए काम करता है? कृपया उसे पैसे न दें. यही बात किसी तीसरे पक्ष के ऐप या रैंडम खाते पर भी लागू होती है जो पुरे प्रदान करता है। और किसी भी यादृच्छिक खाते के लिए जो आपको डीएम करता है क्योंकि वे आपको अपना बैज बेचना चाहते हैं क्योंकि उन्हें "अब इसकी आवश्यकता नहीं है। इंस्टाग्राम स्कैमर्स जानते हैं कि लोग और व्यवसाय नीले चेक के बारे में अत्यधिक भावनाएं महसूस करते हैं, और कुछ वैध दिखने में काफी प्रभावी होते हैं, इसलिए सावधान रहें। और याद रखें कि इंस्टाग्राम कभी भी भुगतान का अनुरोध नहीं करेगा, और आपसे कभी संपर्क नहीं करेगा।

धोखेबाज़ खातों की निगरानी करें

यदि आप लगातार अनधिकृत, नकली या आपके ब्रांड का प्रतिरूपण करने वाले प्रशंसक खातों से जूझ रहे हैं, तो हमारे पास आपके लिए अच्छी खबर है। आप इंस्टाग्राम पर सत्यापन के लिए प्रमुख उम्मीदवार हैं। आख़िरकार, वास्तविक खातों को नकली खातों से अलग करना सत्यापन का घोषित उद्देश्य है। आपके वार्षिक सोशल मीडिया ऑडिट से यह स्पष्ट हो जाना चाहिए कि क्या धोखेबाज खाते आपके लिए एक समस्या हैं। आप ज़ीरोफ़ॉक्स के हूटसुइट एकीकरण जैसे सोशल मीडिया मॉनिटरिंग टूल का उपयोग करके इन खातों की निगरानी और दस्तावेज़ीकरण करना चाहेंगे।

अपने बायो में किसी भी क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म लिंक को हटा दें

जिसे कुछ लोग थोड़ा छोटा कदम कह सकते हैं (हम कभी हिम्मत नहीं करेंगे), इंस्टाग्राम इस बात पर जोर देता है कि सत्यापित खातों में उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल में अन्य सोशल मीडिया सेवाओं के लिए तथाकथित "मुझे जोड़ें" लिंक नहीं हो सकते हैं। आप अपनी वेबसाइट, लैंडिंग पेज, या अन्य ऑनलाइन संपत्तियों के लिंक शामिल कर सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से अपने YouTube या ट्विटर खाते से लिंक न करें। दूसरी ओर, यदि आपके फेसबुक प्रोफ़ाइल पर नीला चेकमार्क है, लेकिन आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर नहीं, तो इंस्टाग्राम आपको अपनी प्रामाणिकता साबित करने में मदद करने के लिए अपने फेसबुक पेज से अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को लिंक करने के लिए स्पष्ट रूप से प्रोत्साहित करता है।

किसी एजेंसी या प्रचारक के साथ काम करें

यदि आपके पास बजट कम है तो एक प्रतिष्ठित डिजिटल एजेंसी को नियुक्त करें जिसके पास फेसबुक के मीडिया पार्टनर सपोर्ट टूल तक पहुंच हो। आपका प्रचारक या एजेंट अपने उद्योग-केवल पोर्टल के माध्यम से उपयोगकर्ता नाम का दावा करने, खातों को मर्ज करने और खातों को सत्यापित करने के लिए अनुरोध सबमिट करने में सक्षम होगा। क्या सत्यापन की गारंटी है? बिल्कुल नहीं। लेकिन मीडिया पार्टनर सपोर्ट पैनल के माध्यम से एक उद्योग पेशेवर का अनुरोध अधिक महत्व रखता है और आपको भीड़ से अलग करता है।

ईमानदार हो

यह टिप बिना सोचे-समझे होनी चाहिए, लेकिन क्योंकि परिणाम गंभीर हैं इसलिए हम इसे उजागर करने के लिए मजबूर महसूस करते हैं। सत्यापित होने के लिए आपके आवेदन में, आपको अन्य सभी बातों से ऊपर सच्चा होना होगा। अपने असली नाम का प्रयोग करें. एक उपयुक्त श्रेणी चुनें. निश्चित रूप से किसी भी सरकारी दस्तावेज में हेराफेरी न करें।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story