×

Earn Money from Twitter: अब ट्विटर पर पैसे कमाना हुआ आसान, जानिए ट्विटर के एड्स रेवेन्यू प्रोग्राम से कैसे कमाए पैसे

Earn Money from Twitter: अब ट्विटर के ज़रिये यूज़र्स आसानी से पैसा कमा सकेंगे। इसके लिए यूज़र को ट्विटर एड्स शेयरिंग रेवेन्यू प्रोग्राम के लिए अप्लाई करना होगा। अप्लाई करने के साथ ही यूज़र्स इस प्रोग्राम का हिस्सा भी बन सकते है।

Vertika Sonakia
Published on: 31 July 2023 9:01 AM GMT
Earn Money from Twitter: अब ट्विटर पर पैसे कमाना हुआ आसान, जानिए ट्विटर के एड्स रेवेन्यू प्रोग्राम से कैसे कमाए पैसे
X
Earn Money from Twitter (Photo: Social Media)

Earn Money from Twitter: पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर अपने यूज़र्स के लिए समय- समय पर नए अपडेट्स और फीचर्स लाता रहता है। इससे ट्विटर इस्तेमाल करने में यूजर एक्सपीरियंस बढ़ता है। अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल करते है तो यह आपके लिए काम आएगा। अब ट्विटर के ज़रिये यूज़र्स आसानी से पैसा कमा सकेंगे। इसके लिए यूज़र को ट्विटर एड्स शेयरिंग रेवेन्यू प्रोग्राम के लिए अप्लाई करना होगा। अप्लाई करने के साथ ही यूज़र्स इस प्रोग्राम का हिस्सा भी बन सकते है। आपके इस प्रोग्राम का हुस्सा बनते ही आप ट्विटर पर कोई भी पोस्ट या वीडियो शेयर करेंगे तो आपको एड्स दिखेंगे जिसके ज़रिये आप मोटा पैसा कमा सकते है।

ट्विटर पर पैसा कमाने के लिए कितने सब्सक्राइबर्स होने आवश्यक है

ट्विटर पर एड्स के ज़रिये यूज़र्स मोटा पैसा कमा सकते है। इसके लिए किसिस भी यूज़र को बहुत कड़ी म्हणत की ज़रुरत नहीं है और न ही हज़ारो लाखो सब्सक्राइबर्स चाइये। यहाँ पैसा कमाने के लिए एक यूज़र को मात्र 500 सब्सक्राइबर्स की आवश्यकता है। ट्विटर के ज़रिये कमाई करने के लिए यूज़र को ट्विटर एड्स शेयरिंग रेवेन्यू प्रोग्राम के लिए अप्लाई करना आवश्यक है। इस पर अप्लाई करे बिना यूज़र किसी प्रकार की कमाई ट्विटर पर नहीं कर पायेगा।

ट्विटर एड्स शेयरिंग रेवेन्यू प्रोग्राम के लिए कैसे करे अप्लाई

1) सबसे पहले अपने एंड्राइड या आईओएस फ़ोन में ट्विटर ऍप खोले।

2) ऍप खोलने के बाद सेट्टिंग एंड सपोर्ट ऑप्शन पर जाये और उसे दबाये।

3) आपको एक मॉनीटाइज़शन का ऑप्शन दिखेगा उसे दबाये।

4) मॉनीटाइज़शन ऑप्शन में एड्स शेयरिंग रेवेन्यू ऑप्शन पर दबाये।

5) इसके बाद अपनी सही बैंक डिटेल शेयर करें।

कौन-से यूजर कर सकते हैं एक्स पर कमाई

ट्विटर एड्स शेयरिंग रेवेन्यू प्रोग्राम के साथ एक्स से कमाई केवल ट्विटर ब्लू यानी पेड सर्विस लेने वाले यूजर ही कर सकते हैं। यूजर जिनका सब्सक्राइबर बेस अच्छा है, वे इस प्रोग्राम का हिस्सा बनने और कमाई के लिए ट्विटर ब्लू प्लान को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

कैसे होगी ट्विटर से कमाई

यूज़र अपने ट्विटर प्लेटफार्म पर कोई भी वीडियो, फोटो या ट्वीट शेयर करेगा तो उसके साथ ही उसे एक ऐड दिखाई देगा। इसी ऐड के ज़रिये ट्विटर अपने यूज़र्स को पैसे देता रहेगा।

ट्विटर पर कमाई करने के लिए क्या बात है ज़रूरी

ट्विटर पर कमाई करने के लिए यूज़र्स को यह ध्यान देना होगा की वे ट्विटर का इस्तेमाल एक लम्बे समय से कर रहे है और उनके पोस्ट पर तीन महीने के अंदर १५ मिलियन इम्प्रेशन्स होने आवश्यक है।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story