×

Twitter New Update: अब ट्विटर विडिओ डाउनलोड करना होगा आसान, ब्लू टिक सब्स्क्रिबेर्स के लिए आया नया फीचर

Twitter New Update: अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल करते है तो यह नया अपडेट आपके लिए काम आएगा और ट्विटर इस्तेमाल करना आसान हो जायेगा। यह अपडेट वीडियो डाउनलोडिंग से सम्बंधित है।

Vertika Sonakia
Published on: 27 July 2023 6:40 AM GMT
Twitter New Update: अब ट्विटर विडिओ डाउनलोड करना होगा आसान, ब्लू टिक सब्स्क्रिबेर्स के लिए आया नया फीचर
X
Twitter New Update (Photo: Social Media)

Twitter New Update: पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर अपने यूज़र्स के लिए समय- समय पर नए अपडेट्स और फीचर्स लाता रहता है। इससे ट्विटर इस्तेमाल करने में यूजर एक्सपीरियंस बढ़ता है और एप देखने में भी अट्रैक्टिव लगता है। अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल करते है तो यह नया अपडेट आपके लिए काम आएगा और ट्विटर इस्तेमाल करना आसान हो जायेगा। यह अपडेट वीडियो डाउनलोडिंग से सम्बंधित है। ट्विटर ने अपने हेल्प डेस्क पेज पर वीडियो सम्बंधित जानकारी को अपने यूज़र्स के लिए पोस्ट करा है।

कौन से यूज़र्स कर सकेंगे वीडियो को डाउनलोड

वीडियो डाउनलोड करने की सुविधा हर यूज़र के लिए नहीं है। यह सुविधा केवल ट्विटर के हाई मेंबर्स यानी ब्लू टिक सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध है। जो यूज़र्स ट्विटर की पेड सर्विस का इस्तेमा करते है वहीं वीडियो को डाउनलोड कर सकेंगे। यूज़र्स को वीडियो डाउनलोड करने के लिए कुछ शर्तो को भी मानना पड़ेगा।

ट्विटर वीडियो डाउनलोड करने के नियम और शर्ते

1) ट्विटर पर वीडियो डाउनलोड करने के लिए यूज़र्स की उम्र सेट करि गयी है। नए नियमो के अनुसार १८ वर्ष से काम के यूज़र्स किसी भी वीडियो को ट्विटर से डाउनलोड नहीं कर पाएंगे।

2) यदि आप कोई वीडियो अपलोड कर रहे है और उसमें डाउनलोडिंग का ऑप्शन नहीं दिख रहा है तो दुसरा यूज़र उस वीडियो को डाउनलोड नहीं कर पायेगा।

3) यदि किसी यूज़र का ट्विटर अकाउंट प्राइवेट है तो दूसरे ट्विटर यूज़र्स उसके पोस्ट किये हुए किसी भी वीडियो को डाउनलोड नहीं कर सकेंगे।

4) कौन- सा वीडियो डाउनलोड कर सकते है और कौन सा नहीं इसका पूरा कंट्रोल वीडियो अपलोड करने वाले के ऊपर यानि जो ब्लू टिक पेड सब्सक्राइबर होगा।

वीडियो डाउनलोडिंग की यह नहीं सुविधा ला रही कंपनी के लिए परेशानी

कुछ समय पूर्व ब्लू टिक पेड यूज़र्स को 2 घंटे तक के समाय का विडिओ डाउनलोड करने की सुविधा दी गयी थी। यह सुनिधि यूज़र्स के लिए बहुत अछि साबित हुई लेकिन कंपनी के लिए ये एक समस्या बन गयी है और परेशानियां ला रही है। वीडियो डाउनलोडिंग की स्थिति में कंपनी को कानूनी समस्यां को झेलना पड़ सकता है।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story