×

Instagram Blue Tick: इंस्टाग्राम और थ्रेड्स पर ब्लू टिक कैसे पाएं, यहां जाने आसान तरीका

Instagram Blue Tick: आपके इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल पर एक नीला टिक इंगित करता है कि आपका खाता प्रामाणिक है और आपको प्लेटफ़ॉर्म पर एक उल्लेखनीय व्यक्ति के रूप में दर्शाता है।

Anjali Soni
Published on: 12 July 2023 9:12 AM GMT
Instagram Blue Tick: इंस्टाग्राम और थ्रेड्स पर ब्लू टिक कैसे पाएं, यहां जाने आसान तरीका
X
Instagram Blue Tick(Photo-social media)

Instagram Blue Tick: आपके इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल पर एक नीला टिक इंगित करता है कि आपका खाता प्रामाणिक है और आपको प्लेटफ़ॉर्म पर एक उल्लेखनीय व्यक्ति के रूप में दर्शाता है। मेटा वेरिफाइड के साथ, इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक पाना अब पहले से कहीं ज्यादा आसान हो गया है। आप मासिक सदस्यता योजना की सदस्यता ले सकते हैं जो प्लेटफ़ॉर्म पर आपके उपयोगकर्ता नाम के आगे एक नीला चेकमार्क जोड़ता है। प्रभावशाली व्यक्ति, निर्माता और व्यवसाय पारंपरिक सत्यापन पद्धति का विकल्प भी चुन सकते हैं।

इंस्टाग्राम पर वेरिफाई कैसे करें

इंस्टाग्राम पर वेरिफिकेशन बैज पाने के दो तरीके हैं। एक है प्रमुख प्रकाशनों के माध्यम से मीडिया में उल्लेख प्राप्त करना, जबकि दूसरा है मासिक सदस्यता राशि का भुगतान करना।

वेरीफिकेशन की निवेदन कैसे करें

वेरीफिकेशन अनुरोध के माध्यम से इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक का अनुरोध करने की चरण-दर-चरण प्रक्रिया यहां दी गई है:

1. सबसे पहले अपने एंड्रॉइड मोबाइल फोन या आईफोन पर इंस्टाग्राम खोलें

2. नीचे टैब से अपने प्रोफ़ाइल आइकन पर टैप करें

3. अब ऊपरी दाएं कोने से 'हैमबर्गर मेनू' चुनें और 'सेटिंग्स और गोपनीयता' पर टैप करें।

4. थोड़ा नीचे स्क्रॉल करें और 'खाता प्रकार और उपकरण' चुनें

5. यहां, वेरीफिकेशन रिक़ुएस्ट चुनें

6. अब, आगे बढ़ें और व्यक्तिगत विवरण और लेखों के लिंक जोड़कर फ़ॉर्म भरें जो आपको एक उल्लेखनीय व्यक्ति के रूप में प्रस्तुत करते हैं। आप अपने अन्य सोशल मीडिया हैंडल के लिंक भी जोड़ सकते हैं

7. एक बार हो जाने पर, 'सबमिट' दबाएं और आपका आवेदन प्रोसेस्ड हो जाएगा

थ्रेड्स पर वेरिफाइड कैसे करें

इंस्टाग्राम पर सत्यापित बैज वाले प्रोफाइल में उसी आईजी खाते से लॉग इन करने पर स्वचालित रूप से थ्रेड्स पर ब्लू टिक दिखाई देगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि ऐप इंस्टॉल करने और प्रोफ़ाइल बनाने पर थ्रेड्स अकाउंट स्वचालित रूप से इंस्टाग्राम से लिंक हो जाता है। शुरुआती लोगों के लिए, थ्रेड्स इंस्टाग्राम द्वारा लॉन्च किया गया एक ट्विटर विकल्प है जो उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट-आधारित सामग्री पोस्ट करने की अनुमति देता है और वर्तमान में इसके 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं।

इंस्टाग्राम पर वेरिफिकेशन के लिए आवेदन करने से पहले जानने योग्य बातें

अपना नाम मीडिया में प्रकाशित कराएं - इंस्टाग्राम को आपको एक सार्वजनिक शख्सियत के रूप में पहचानने देने के लिए, आपको अपने उद्योग या क्षेत्र के कई लोकप्रिय प्रकाशनों में अपना नाम उल्लेखित कराना होगा। यदि आप एक प्रभावशाली, रचनाकार, या पेशेवर हैं, जिनके पास एक बड़ा अनुयायी आधार है, तो आप अपना साक्षात्कार आयोजित करने या अपनी उपलब्धियों को प्रदर्शित करने वाला एक समाचार लेख प्रकाशित करने के लिए मीडिया और प्रकाशन गृहों तक पहुंच सकते हैं। लब्बोलुआब यह है कि, यह इंस्टाग्राम के बाहर लोगों को आपके बारे में जागरूक करने के लिए किया जाता है जो निश्चित रूप से आपके ब्लू टिक एप्लिकेशन को संसाधित करने में मदद कर सकता है। नियमित आधार पर सक्रिय रहें - सत्यापन बैज के लिए आवेदन करते समय एक और बात का ध्यान रखें कि सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से पोस्ट, रील और कहानियां अपलोड करके इंस्टाग्राम पर सक्रिय हैं। इसके अलावा, आप अपने दर्शकों की टिप्पणियों और सीधे संदेशों का उत्तर देकर भी उनसे जुड़ सकते हैं। इंस्टाग्राम किसी ऐसे व्यक्ति को सत्यापन बैज पेश करने की अधिक संभावना रखता है जो अपने प्लेटफ़ॉर्म पर सक्रिय है, बजाय उस खाते के जो ऐप का बमुश्किल उपयोग करता है जब तक कि आप इंस्टाग्राम के बाहर एक मान्यता प्राप्त व्यक्ति न हों।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story