×

iPhone 14 Battery Problem: iPhone 14 यूजर्स को एक वर्ष से भी कम समय में बैटरी की समस्या, जाने इसका कारण

iPhone 14 Battery Problem: Apple ने पिछले साल सितंबर में iPhone 14 सीरीज लॉन्च की थी। अभी केवल एक साल ही हुआ है, लगभग, लेकिन iPhone 14 और iPhone 14 Pro के मालिक पहले से ही बैटरी की सेहत जल्दी खराब होने की शिकायत कर रहे हैं।

Anjali Soni
Published on: 15 Aug 2023 7:49 AM GMT
iPhone 14 Battery Problem: iPhone 14 यूजर्स को एक वर्ष से भी कम समय में बैटरी की समस्या, जाने इसका कारण
X
iPhone 14 Battery Problem(Photo-social media)

iPhone 14 Battery Problem: Apple ने पिछले साल सितंबर में iPhone 14 सीरीज लॉन्च की थी। अभी केवल एक साल ही हुआ है, लगभग, लेकिन iPhone 14 और iPhone 14 Pro के मालिक पहले से ही बैटरी की सेहत जल्दी खराब होने की शिकायत कर रहे हैं। लंबे समय तक उपयोग के साथ, iPhones की बैटरी की सेहत कम हो जाती है, लेकिन iPhone 14 सीरीज के साथ, यह बहुत तेज़ी से और लॉन्च होने के एक साल से भी कम समय में हो रहा है। Apple का iPhone बैटरियों के मामले में भी ख़राब इतिहास रहा है, इसलिए इससे समस्या और भी बदतर हो गई है।

iPhone 14, iPhone 14 Pro बैटरी समस्या

Apple ने iOS 11.3 अपडेट के साथ आपके iPhone की बैटरी की स्थिति की जांच करने की क्षमता जोड़ी है। आप सेटिंग > बैटरी > बैटरी स्वास्थ्य और चार्जिंग पर जाकर ऐसा कर सकते हैं। यहां, आप अपने iPhone का बैटरी स्वास्थ्य प्रतिशत देखेंगे। वर्षों के उपयोग के साथ आपके iPhone की बैटरी की सेहत कम होना तय है, लेकिन ऐसा लगता है कि iPhone 14 और 14 Pro के लिए यह प्रक्रिया तेज़ है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, AppleTrack के सैम कोहल ने जुलाई में यह मुद्दा उठाया था जब उन्होंने साझा किया था कि iPhone 14 Pro की बैटरी की सेहत पहले ही 90 प्रतिशत तक गिर गई है। कोहल ने कहा कि यह उनके पिछले iPhone की तुलना में बहुत तेज़ है। ऐसे कई अन्य उपयोगकर्ता हैं जिन्होंने अपने iPhone की बैटरी की स्थिति के स्क्रीनशॉट साझा किए हैं, जिनमें से कुछ तो 87 प्रतिशत तक गिर गए हैं। संदर्भ के लिए, 2019 से हमारे iPhone 11 की बैटरी क्षमता 82 प्रतिशत है। ऐसा लगता है कि बैटरी ड्रॉप की समस्या iPhone 14 Pro Max उपयोगकर्ताओं को भी प्रभावित कर रही है।

जाने अन्य जानकारी

Apple का कहना है कि आपके iPhone की बैटरी को "500 पिछली चार्ज चक्रों पर अपनी मूल क्षमता का 80% तक बरकरार रखना चाहिए।" अब यह पता लगाना असंभव है कि क्या इन प्रभावित iPhone 14 मालिकों ने 500 चार्जिंग चक्र पूरे कर लिए हैं, और प्रत्येक उपयोगकर्ता का उपयोग अलग होगा। लेकिन iPhone 14 सीरीज़ को लॉन्च हुए एक साल भी पूरा नहीं हुआ है, इसलिए समस्या समस्याग्रस्त लगती है, खासकर यदि आप डिवाइस के लिए लगभग एक लाख खर्च कर रहे हैं। Apple ने अभी तक iPhone 14 बैटरी स्वास्थ्य मुद्दे पर कोई बयान नहीं दिया है। यह मुद्दा भी iPhone 15 सीरीज़ से कुछ हफ़्ते पहले आया है, जिसके 12 सितंबर के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि नए आईफोन पिछले फ़ोन की तुलना में बड़ी बैटरी के साथ आएंगे।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story